‘द एम्पायर’ सीरीज के रिलीज होते ही ट्विटर पर ट्रेंड हुआ 'Uninstall Hotstar', हॉटस्टार ने बाबर का महिमामंडन करने के आरोपो को नकारा

By  
on  

27 अगस्त को डिज़्नी प्लस हॉटस्टार पर 'द एम्पायर' शो रिलीज हो गया है. ये सीरीज भारत में मुग़ल साम्राज्य की नींव डालने वाले जहीरुद्दीन मुहम्मद बाबर के जीवन और जंगों पर आधारित है. पर ऑनलाइन स्ट्रीमिंग एप हॉटस्टार, वेब शो The Empire की रिलीज के साथ ही विवादों में आ गया है. ट्विटर पर #UninstallHotstar ट्रेंड कर रहा है. सीरीज एलेक्स रदरफोर्ड के "एम्पायर ऑफ द मोगुल: रेडर्स फ्रॉम द नॉर्थ" उपन्यास पर आधारित बताई जा रही है. निखिल आडवाणी द्वारा निर्मित, इस शो में शबाना आज़मी, डिनो मोरिया, दृष्टि धामी, कुणाल कपूर, आदित्य सील, सहर बंबा, राहुल देव और अन्य प्रभावशाली स्टार कास्ट है. 

इंफॉर्मेशन टेक्नोलॉजी नियम 2021 के तहत हॉटस्टार के अधिकारियों को सीरीज को लेकर शिकायत मिली. शिकायत में कहा गया कि सीरीज में बाबर का महिमामंडन किया गया है.  लेकिन अधिकारी ने उन्हें यह कहते हुए खारिज कर दिया कि सीरीज बाबर का महिमामंडन नहीं कर रही है. हॉटस्टार ने बताया कि उन्होंने सीरीज में कुछ भी विवादित नहीं बताया है.  रिलीज के बाद से ही ट्विटर पर #UninstallHotstar हैशटैग टॉप ट्रेंड कर रहा है. लोग हॉस्टार को अनइंस्टॉल कर रहे हैं और उसका प्रिंटशॉट डाल रहे हैं.

The Empire Review: मिताक्षरा कुमार ने दमदार तरीके से पेश किया मुगल एरा का ड्रामा, शबाना आज़मी, कुणाल कपूर, डिनो मोरिया, दृष्टि धामी ने किया बेहतरीन काम
एक यूजर ने हॉटस्टार अनइंस्टॉल करने के बाद कमेंट सेक्शन में लिखा, 'जो प्रभु श्रीराम का नहीं, वो किसी का नहीं.' लोगों काल कहना है कि सीरीज में बाबर का महिमामंडन किया गया है. लोगों का कहना है कि इस सीरीज में लाखों हिंदुओं के ‘हत्यारे’ बाबर को काफी बढ़ा-चढ़ाकर दिखाया गया है. यहां देखिए कुछ ट्वीट.

 

(Sourec: Twitter) 

Read More
Tags
Loading...

Recommended