रामानंद सागर की 'रामायण' के आर्य सुमंत उर्फ चंद्रशेखर वैद का हुआ निधन, उम्र संबंधी बीमारियों के कारण कहा अलविदा 

By  
on  

टेलीविजन अभिनेता शक्ति अरोड़ा के नाना और रामानंद सागर की 'रामायण' में आर्य सुमंत का किरदार निभानेवाले अभिनेता चंद्रशेखर वैद का निधन हो गया, उनकी उम्र 98 साल थी और मुंबई स्थित घर में उन्होंने आखिरी सांस ली. अभिनेता लंबे समय से बीमार चल रहे थे. तेज बुखार के कारण पिछले हफ्ते उन्हें टी केयर हॉस्पिटल में भर्ती करवाया गया था हालांकि, ठीक होने पर उन्हें एक ही दिन में डिस्चार्ज कर दिया गया था. उनकी इच्छा थी कि आखिरी समय में अपने घर पर फैमिली के साथ ही रहें. घर पर उनकी देखभाल के लिए पूरी व्यवस्था थी. आज (बुधवार) दादा जी नींद में ही चल बसे. 

चंद्रशेखर वैद्य के बेटे अशोक ने ईटाइम्स से बातचीत में बताया कि नींद में ही उनके पापा का निधन हो गया. वह बस बीते हफ्ते गुरुवार को बस एक दिन के लिए ही अस्पताल में रहे थे। उसके बाद पूरा परिवार चंद्रशेखर को घर ले आया. चंद्रशेखर के बेटे के मुताबिक, बीती रात भी उनके पापा एकदम ठीक थे, लेकिन 16 जून की सुबह 7 बजे उनका निधन हो गया. चंद्रशेखर वैद्य का आज शाम 4 बजे विले पार्ले के पवन हंस में अंतिम संस्कार किया जाएगा. 

1953 में वी शांताराम की फिल्म सुरंग में पहली बार वो हीरो के रोल में नजर आये. इसके बाद मस्ताना, काली टोपी लाल रूमाल, स्ट्रीट सिंगर जैसी फिल्मों में बतौर लीड एक्टर नजर आए. 

चंद्रशेखर ने जब आर्य सुमंत का किरदार निभाया था, तब उनकी उम्र 65 साल थी. 

Read More
Tags
Loading...

Recommended