सूर्या की सोरारई पोट्रु बनी IMDb पर तीसरी सबसे ज्यादा रेटिंग वाली फिल्म, 'द शौशैंक रिडेम्प्शन' और 'द गॉडफादर' ने बनाई टॉप 2 में अपनी जगह

By  
on  

साउथ सुपरस्टार सूर्या की तमिल भाषा की फिल्म, 'सोरारई पोट्रु' को कोविड-19 महामारी के कारण डिजिटल प्लेटफार्म अमेज़न प्राइम वीडियो पर 12 नवंबर, 2020 को रिलीज किया गया. जिसके बाद सुधा कोंगारा के निर्देशन में बनी इस फिल्म ने यह बात साफ़ कर दी है कि ओटीटी प्लेटफॉर्म का इस्तेमाल औसत दर्जे की या खराब फिल्मों के लिए ही सिर्फ नहीं किया जाता, बल्कि 'सोरारई पोट्रु' जैसी शारदार फिल्म के लिए भी की जाती है. कैप्टन गोपीनाथ के जीवन पर आधारित फिल्म ने दर्शकों के साथ समीक्षकों को भी प्रभावित किया. ऐसे में इस कमाल की फिल्म ने IMDb की टॉप 1000 फिल्मों की सूची में जगह बनाई है.

सूर्या की फिल्म को IMDb पर 9.1 रेटिंग मिली है. टॉप पर 'द शौशैंक रिडेम्प्शन' और 'द गॉडफादर' को 9.2 रेटिंग के साथ दूसरे स्थान मिला है. 'सोरारई पोट्रु' के अलावा, विक्रम वेधा, दंगल, 3 इडियट्स, छिछोरे, तुम्बाड और दृश्यम जैसी भारतीय फिल्में टॉप 100 फिल्मों में हैं.

(यह भी पढ़ें: साउथ सुपरस्टार सूर्या ने कोरोना को दी मात; विजय देवरकोंडा ने की अपनी 'लिगर' को-स्टार अनन्या पांडे की दिल खोकर तारीफ)

आपको बता दें कि 366 फिल्मों में से सोरारई पोट्रु एकमात्र भारतीय फिल्म थी जो अकादमी पुरस्कारों में सर्वश्रेष्ठ फिल्म के लिए एलिजिबल थी. दुर्भाग्य से, फिल्म नामांकन प्राप्त करने से चूक गई. सोरारई पोट्रु को 24वें शंघाई अंतर्राष्ट्रीय फिल्म महोत्सव के लिए चुना गया है, जिन्हे 12-15 जून 2021 के बीच किया जाना है.

सोरारई पोट्रु में परेश रावल, उर्वशी, मोहन बाबू और अपर्णा बालमुरली भी हैं. फिल्म को सूर्या और गुनीत मोंगा द्वारा 2डी एंटरटेनमेंट और सिख एंटरटेनमेंट बैनर के तहत प्रोड्यूस किया गया है.

(Source: IMDb)

Read More
Tags
Loading...

Recommended