तमिल डायरेक्टर और सिनेमैटोग्राफर केवी आनंद का हार्ट अटैक से निधन, अल्लू अर्जुन, पृथ्वीराज सुकुमारन समेत कई सेलेब्स ने दी श्रद्धांजलि

By  
on  

तमिल निर्देशक और सिनेमैटोग्राफर केवी आनंद का शुक्रवार यानी 30 अप्रैल को निधन हो गया.  चेन्नई में हार्ट अटैक से उनकी मौत हो गई. वो 54 साल के थे. इस दुखद खबर के सामने आने के बाद फिल्म इंडस्ट्री में शोक की लहर है.  

 केवी आनंद का जन्म 30 अक्टूबर 1966 को चेन्नई के पार्क टाउन में हुआ था. उन्होंने वहीं से अपनी पढ़ाई भी पूरी की और बाद में अपना करियर बनाने निकल पड़े. केवी आनंद के निधन के बाद फिल्म इंडस्ट्री में शोक छा गया है. सभी सोशल मीडिया के जरिये अपना दुख व्यक्त कर रहे हैं. केवी आनंद के निधन पर अल्लू अर्जुन, पृथ्वीराज सुकुमारन समेत कई सेलेब्स ने श्रद्धांजलि दी है.  

पिता इरफ़ान के निधन के बाद के जीवन के बारे में बाबिल ने  कहा,'जीने की कोई इच्छा नहीं थी' 

फोटो जर्नलिस्ट के तौर पर अपना करियार शुरू करने वाले केवी आनंद ने बेहद मेहनत से ये मुकाम पाया था.  उन्होंने सिनेमैटोग्राफर पीसी श्रीराम के साथ कई फिल्मों में असिस्टेंट के रूप में काम किया था, जिसमें गोपुरा वसालिले, मीरा, देवर मगन, अमरान और थिरुदा थिरुदा जैसी फिल्में शामिल है. उन्होंने 1994 में आई मलयालम फिल्म Thenmavin Kombath के लिए राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार भी जीता था.

एक दशक तक सिनेमैटोग्राफर के रूप में काम करने के बाद उन्होंने साल 2005 में डायरेक्शन के क्षेत्र में कदम रखा. 2008 में उन्होंने अयान बनाई जो कि एक्शन एंटरटेनर फिल्म है और ये फिल्म ब्लॉकबस्टर साबित हुई. इसमें सुर्या और तमन्ना लीड भूमिका में थे. उन्होंने मत्रराण, अनेगन, कवन और कप्पन जैसी फिल्मों में काम किया.

(Source: Twitter)

Read More
Tags
Loading...

Recommended