Movie Review: बागियों से भरे चंबल की कहानी है 'सोन चिड़िया'

By  
on  

फिल्म : सोन चिड़िया

स्टार कास्ट: सुशांत सिंह राजपूत, भूमि पेडनेकर, मनोज बाजपेयी, रणवीर शौरी, आशुतोष राणा

डायरेक्टर: अभिषेक चौबे

प्रोड्यूसर: रॉनी स्क्रूवाला

फिल्म की कहानी में आप वर्दीधारी पुरुषों का दो गिरोह देखेंगे, जो एक चल रही लड़ाई में अपनी पोजीशन संभालने के लिए दौड़ते हैं और ऐसा करते हुए एक दूसरे के सामने आ जाते हैं. दोनों गिरोह के बीच लड़ाई होती है और फिर वह बड़ी चट्टानों के पीछे छिप जाते हैं, सिर्फ इसलिए कि वे इस लड़ाई में किस तरफ हैं यह सोच सकें.

बता दें कि फिल्म ''सोन चिड़िया'' में चंबल की निर्दयी दुनिया की खास झलक देखने मिलेगी. फिल्म में आपको सभी स्टार्स अपने -अपने किरदारों में डूबे हुए नजर आएंगे. वहीं डायरेक्टर अभिषेक चौबे के शानदार डायरेक्शन का नमूना हर जगह देखने मिलेगा.

सोन चिड़िया में आपको चंबल घाटी के देहाती चक्रव्यूह को देखने मिलेगा, जो की मुट्ठी भर आदमियों की यात्रा को उजागर करता है कि वह कैसे अपने लीडर के जाने के बाद संघर्ष करते हैं. वह इस दौरान अपनी निष्ठा पर सवाल उठाना शुरू करते हैं, और यह भी सोचते हैं कि क्या उनके द्वारा चुना गया रास्ता सही है.

यह फिल्म आपको असली चंबल की सैर कराएगी. जहां आप डकैतों को पैदल भूखे प्यासे बीहड़ में घूमते हुए और पुलिस से छुपते-छुपाते यहां से वहां बीहड़ में देखेंगे. फिल्म में डायरेक्टर ने डकैतों की जिंदगी को खूबसूरती से बड़े पर्दे पर दर्शाने की कोशिश की है.

बात करें फिल्म के कलाकारों की तो सुशांत सिंह राजपूत ने अपने किरदार में जान डाल दी है, ऐसा कहना गलत नहीं होगा कि यह उनके जीवन की अब तक की बीस्ट परफॉर्मेंस में से एक है. वहीं भूमि पेडनेकर ने भी अपने किरदार को बखूबी निभाया है. मनोज बाजपेयी भी डाकू मानसिंह की भूमिका के साथ हमेशा की तरह न्याय करते हुए नजर आ रहे हैं. इनके अलावा एक और एक्टर जो अपनी शानदार एक्टिंग के लिए जाने जाते हैं आशुतोष राणा ने फिल्म में पुलिस ऑफिसर का किरदार निभाया है. आशुतोष फिल्म में गिरोह के साथ व्यक्तिगत रंजिश में उनका पीछा करते हुए नजर आ रहे हैं. रणवीर शौरी ने भी फिल्म में अपनी एक्टिंग का तड़का लगाया है. इस तरह से आप समझ सकते हैं कि फिल्म के सभी किरदार आपको फिल्म के साथ जोड़े रखेंगे.

डायरेक्टर अभिषेक चौबे की इस फिल्म में चंबल की असली दुनिया की झलक दिखाने की खूबसूरत कोशिश की गयी है. अगर आपको चंबल के जीवन को नजदीक से देखना चाहते हैं, तो यह फिल्म एक सही चॉइस है. यानी के इस फिल्म को जरूर देखा जा सकता है.

"पीपिंगमून सोन चिड़िया को देता है 3.5 मून"

Read More
Tags
Loading...

Recommended