संजय बी जुमानी के साथ जाने भविष्य की बातें, यहां पढ़ें साप्ताहिक अंक ज्योतिष भविष्यवाणी

By  
on  

साप्ताहिक भविष्यवाणियां (रविवार से शनिवार)

नंबर 1 (सूर्य)

(जिनका जन्म किसी भी महीने की 1, 10, 19 और 28 तारीख को हुआ है)

'समझौता हमेशा किसी भी असहमति का समाधान नहीं हो सकता' शायद आप यही सोचते हैं. हालांकि, अगर आप लोगों को जीतने की योजना बनाते हैं, तो थोड़ी सी करुणा आपके कारनामों में आपकी सहायता करने में बहुत मददगार होगी. अपने मन की शांति पाने के लिए भूले-बिसरे मित्रों और संभवत: विरोध के साथ समझौता करने का प्रयास करें, और सभी प्रकार के विवादों को विराम दें. सप्ताह के अंत तक पैसों के मामले सुलझ सकते हैं.

शुभ दिन: बुधवार और गुरुवार

नंबर 2 (चंद्रमा)

 (जिनका जन्म किसी भी महीने की 2, 11, 20 और 29 तारीख को हुआ हो)

उन परिवर्तनों को लागू करने के लिए अपने लिए समय निकालें जो जीवन के स्तर को बेहतर बना सकते हैं जो आप वर्तमान में जी रहे हैं. किसी विशेष मुद्दे पर स्पष्ट प्रतिक्रिया आपके और आपके प्रिय के बीच परेशानी का कारण बन सकती है. किसी नए विचार या विचार को अपनाने के दौरान आपके सामने आने वाली समस्याओं का अनुमान लगाएं. चीजों को समझने की कोशिश करें, और उन्हें अंकित मूल्य पर न लें.

शुभ दिन: बुधवार और गुरुवार

संख्या 3 (बृहस्पति)

(जिनका जन्म किसी भी महीने की 3, 12, 21 और 30 तारीख को हुआ हो)

व्यक्तिगत और पेशेवर डोमेन के बीच सामंजस्य स्थापित करने का प्रयास करें ताकि आपकी भविष्य की योजनाएं अमल में आ सकें. अपने प्रियजनों के साथ कुछ समय बिताएं जिन्हें जीवन में आगे बढ़ने के लिए शायद आपकी देखभाल और ध्यान की आवश्यकता हो. आपके साथी के लिए आपकी भावनाओं की मुखर अभिव्यक्ति किसी भी संदेह को दूर कर सकती है जो उनके रिश्ते और उसके भविष्य के बारे में है.

शुभ दिन: रविवार, बुधवार और शनिवार

नंबर 4 (अरुण ग्रह)

 (जिनका जन्म किसी भी महीने की 4, 13, 22 और 31 तारीख को हुआ हो)

किसी भी परियोजना के लिए आप जिस तरह की रणनीति अपनाते हैं, उसके कारण आपका आत्म-सम्मान बढ़ सकता है, और लाभ और हानि संतुलन को बदल सकता है. आपकी टीम की क्षमताओं से उपजा आप में अति-आत्मविश्वास शायद आपको अति-प्रतिबद्ध बना देगा. हालांकि, हमेशा कम वादा करने और अधिक देने की सलाह दी जाती है. नेटवर्किंग के पर्याप्त अवसर भी उपलब्ध हो सकते हैं.

शुभ दिन: बुधवार और गुरुवार

नंबर 5 (बुध)

 (जिनका जन्म किसी भी महीने की 5, 14 और 23 तारीख को हुआ हो)

संभवत: कुछ समय के लिए आपके निजी जीवन में संतोष और खुशी व्याप्त है. हालांकि, ऐसे बदलाव लाकर इसे और बेहतर करने का प्रयास करें जो आपके पेशेवर जीवन को बढ़ा सकते हैं, क्योंकि यह शायद आपके व्यक्तिगत क्षेत्र में खुशी की कुंजी है. काम पर अतिरिक्त जिम्मेदारियां आपको व्यस्त रख सकती हैं, आनंद गतिविधियों और समाजीकरण के लिए समय नहीं दे रही हैं.

शुभ दिन: मंगलवार और बुधवार

अंक 6 (शुक्र)

 (जिनका जन्म किसी भी महीने की 6, 15 और 24 तारीख को हुआ हो)

दूसरों से आपके बचाव में आने की अपेक्षा करने के बजाय आपको चीजों को अपने लिए काम करने की आवश्यकता हो सकती है. आत्म-निर्भर होने का प्रयास करें, और सहकर्मियों से तभी मदद मांगें जब कोई अन्य विकल्प उपलब्ध न हो. आपका उत्साह और जोश उन लोगों के दिलों पर कब्जा करने में सक्षम होगा जो आपको वह प्रेरणा देते हैं जिसकी शायद आपके पास कमी थी. आपके मूल विचार भी आपको सम्मान दिला सकते हैं.

शुभ दिन: रविवार, बुधवार और शनिवार

नंबर 7 (वरूण)

 (जिनका जन्म किसी भी महीने की 7, 16 और 25 तारीख को हुआ हो)

आपने शायद अपने चारों ओर एक बहुत ही प्रभावशाली घेरा बुन लिया है ताकि जरूरत के समय आप खुद को अकेला न पाएं. अपने भीतर मौजूद प्रबंधन क्षमताओं को विकसित करने का प्रयास करें और कार्यस्थल पर उनका पता लगाएं. यह संभवत: आपकी पदोन्नति या उस नौकरी की प्रकृति में बदलाव की संभावना को बढ़ाएगा जिसमें आप वर्तमान में शामिल हैं. व्यक्तिगत मामलों में बहुत अधिक अटकलों से बचें!

शुभ दिन: बुधवार और गुरुवार

अंक 8 (शनि)

 (जिनका जन्म किसी भी महीने की 8, 17 और 26 तारीख को हुआ हो)

अतीत में की गई गलतियाँ शायद आपके लिए अपने जीवन पर ध्यान केंद्रित करना और आगे बढ़ना मुश्किल बना सकती हैं. फिर भी, चीजों को अपने पक्ष में करने के लिए अपने तर्क को नियोजित करें, न कि अपने संवेदनशील पक्ष को. काम पर ऐसे अवसर आएंगे जो आपको अपनी योग्यता साबित करने में मदद करेंगे. कोशिश करें कि भावनात्मक जुड़ाव को अनावश्यक रूप से जीवन में अपनी उपलब्धियों के आड़े न आने दें.

शुभ दिन: रविवार, सोमवार और बुधवार

नंबर 9 (मंगल)

 (जिनका जन्म किसी भी महीने की 9, 18 और 27 तारीख को हुआ हो)

कभी-कभी लोग अहंकारी होने के कारण शर्तों को निर्धारित करने की कोशिश कर रहे आपके पीछे के इरादों को गलत समझते हैं. हालाँकि, आप शायद केवल चीजों को निर्देशित कर रहे होंगे, क्योंकि आप स्थिति और परिणाम को किसी और से बेहतर जानते हैं. सुझावों के लिए खुले रहने की कोशिश करें, और सभी मामलों में दूसरों को अपनी बात कहने का मौका दें. सप्ताह का अंत संभवत: आपके प्रयासों और नेतृत्व क्षमताओं की सफलता के साथ हो सकता है.

शुभ दिन: रविवार, बुधवार और शनिवार

Read More
Tags
Loading...

Recommended