PeepingMoon Exclusive: 'सिद्धार्थ शुक्ला की यहीं खासियत है कि वे सेट पर सबको एक जैसा ट्रीट करते है': 'ब्रोकन बट ब्यूटीफुल 3' फेम सलोनी खन्ना

By  
on  

मॉडलिंग से एक्टिंग की और रूख करने वाली बेहद खूबसूरत अदाकारा सलोनी खन्ना अपने अपकमिंग शो 'ब्रोकन बट ब्यूटीफुल 3' को लेकर सुर्खियों में है. इसके अलावा सलोनी ZEE5 की अपनी अपकमिंग कॉमेडी क्राइम सीरीज 'सनफ्लावर' में सुनील ग्रोवर के अपोजिट भी दिखेंगी. हाल ही में पीपिंगमून के साथ एक्सक्लूसिव बातचीत में सलोनी अपने 2 बड़े प्रोजेक्ट के साथ साथ ये भी बताया कि बीटेक करने के बाद अच्छी खासी जॉब के बावजूद कैसे एक्टिंग की और उऩका झुकाव हुआ. 
 

सवाल- 'ब्रोकन बट ब्यूटीफुल 3' में अपने किरदार के बारे में बताइये ?
जवाब- 'ब्रोकन बट ब्यूटीफुल 3' में कहानी रूही और अगस्त्य की है एंड मैं रूही की छोटी बहन मायरा का रोल प्ले कर रही हो. मायरा का किरदार बहुत ही समझदार है, इतना समझदार कि लोग बोलते हैं कि इस की तरह बनो. बहुत ही प्यारा और अच्छा कैरेक्टर है. वे सबको अच्छे से ट्रीट करतीं है और सब उससे बहुत प्यार करते हैं. उसको पता है कि उसको अपनी लाइफ में क्या चाहिए. और सबसे इंटरेस्टिंग पॉइंट यह है कि जो उसका और रूही का ये जो सिस्टर वाला बांड है, इस रिलेशन में बहुत अप्स एंड डाउंस है. दोनों में बहुत प्यार भी है, हेट भी है. 

PeepingMoon Exclusive: 'सलमान खान के साथ काम करना और टॉप एक्टर्स के बीच अपने काम को नोटिस कराना ही सबसे बड़ा टास्क था': 'राधे' फेम गौतम गुलाटी

सवाल- सिद्धार्थ शुक्ला के साथ काम करने का एक्सपिरियंस. उनसे जुड़ा कोइ किस्सा ?
जवाब-  सिद्धार्थ शुक्ला बहुत ही अच्छे हैं और सेट पर बहुत मस्ती करते हैं. मेरे ज्यादातर सीन्स सोनिया राठी के साथ थे, सिद्धार्थ के साथ मैंने बहुत लेट शूटिंग शुरू की थी. तो शुरू में बाकी सब के साथ तो बहुत अच्छी बॉन्डिंग हो गई थी पर सिद्धार्थ से मैं बहुत लेट मिली थी. और जब मैं उनसे मिली तो मुझे 1 सेकंड भी ऐसा नहीं लगा कि मैं उनसे पहली बार मिली हूं. वह मुझसे पहली बार भी ऐसे मिले, जैसे हम पुराने दोस्त हैं, वैसे सिद्धार्थ सेट पर सबसे ऐसे ही मिलते हैं. और मुझे सिद्धार्थ के साथ अपनी रिलेशनशिप  डेवलप करने में बहुत मजा आया क्योंकि हम एकदम से घुल मिल गए थे. सिद्धार्थ से मैंने बहुत अच्छी बात सीखी कि, सेट पर सबको एक तरीके से ट्रीट करो. सबके साथ दोस्ती करके एक तरीके से ट्रीट करोगे तो काम करना बहुत आसान हो जाएगा. 

सवाल-  ZEE5 की अपनी अपकमिंग कॉमेडी क्राइम सीरीज 'सनफ्लावर' के बारे में बताइएं. कुछ वक्त पहले सीरीज का पोस्टर आउट हुआ था. काफी  मिस्ट्रीरियर का लग रहा था.
जवाब-  'सनफ्लावर' का पोस्टर सच में ही बहुत क्रिएटिव है. शो का पोस्टर कुछ ऐसा है कि आपको बहुत कुछ बताता भी नहीं है और सब कुछ बता भी देता है. यह पोस्टर आपको सोचने पर मजबूर कर देगा आखिर माजरा क्या है. और सीरीज भी कुछ बिल्कुल ऐसी ही है. ये एक कॉमेडी शो है. हंसते हंसाते आपको सोचने पर मजबूर कर देगा. शो की राइटिंग बहुत प्यारी है. विकास बहल ने शो लिखा है और उन्होंने ही शो को डायरेक्ट किया है. सनफ्लावर डेफिनेटली बहुत इंटरेस्टिंग होने वाला है और आजकल का जैसा टाइम चल रहा है इस टाइम पर एक हंसाने वाले शो की जरूरत भी थी. इस डबल धमाके वाले शो में आपको जरूर मजा आने वाला है.

सवाल- 'सनफ्लावर' की कास्ट बहुत दमदार है. सुनिल ग्रोवर, रणवीर शौरी, आशीष विद्यार्थी, गिरीश कुलकर्णी के साथ शूटिंग करने का अनुभव कैसा रहा ?
जवाब- मुझे पहले सिर्फ सुनील ग्रोवर का पता था. ऑडिशन के टाइम पर मुझे बाकी कुछ नहीं पता था. और मैंने किसी और किरदार के लिए ऑडिशन दिया था, पर विकास जी ने वह देखा तब उन्हें लगा कि मैं आंचल के लिए परफेक्ट हूं फिर उसके बाद उन्होंने मुझसे आंचल का ऑडिशन कराया फिर इस तरह से मुझे यह किरदार मिला. उसके बाद सब कुछ कंफर्म हुआ और फिर मुझे पता लगा कि शो मैं यह लोग हैं तब ऑनेस्टली मैं थोड़ा सा नर्वस हो गई थी. आपके करियर के इतने शुरुआत में आपको इतने एक्सपीरियंस लोगों के साथ काम करने का मौका मिले बहुत बड़ी बात होती है. सारे कलाकार इतने डाउन टू अर्थ, हंबल और हेल्पिंग है कि जब आप सेट पर जाते हो तो यह सब भूल जाते हो कि यह सब इतने बड़े आर्टिस्ट्स हैं. एक सेकेंड के लिए भी आपके मन में डर या ऑपरेटर जैसा कुछ आता नहीं है. 


 

सवाल- सेट पर सुनिल ग्रोवर बहुत मस्ती करते थे या सीरियस रहते हैं ?
जवाब- सुनील ग्रोवर के सामने अपना हंसो ऐसा हो ही नहीं सकता. मेरे ज्यादातर थी उन्हीं के साथ है क्योंकि शो में मैं उनके अपोजिट हूं. शो के दौरान हमने बहुत टाइम साथ में स्पेंड किया. वो इतने समझदार है इतने सुलझे हुए इंसान हैं कि उनके साथ काम करके मुझे 1 सेकंड भी फील नहीं हुआ कि मैं इतने बड़े स्टार के साथ काम कर रही हूं. सुनील बहुत ही अच्छे इंसान हैं उनके जैसे इंसान बहुत कम होते. वे सेट पर हर वक्त हंसी मजाक करते रहते थे, और हमारे डायरेक्टर राहुल और विकास वह दोनों भी बहुत हंसी मजाक करते थे कि सेट पर एकदम खुशनुमा माहौल रहता था. इतना अच्छा माहौल रहता था कि बहुत मजा आता था जैसा कि कॉमेडी शो था तो उसी तरह का एकदम सेट पर माहौल रहता था. 

सवाल- आपने इलेक्ट्रॉनिक से बीटेक की थी. फिर एक्टिंग की और कैसे झुकाव हुआ ?
जवाब- मुझे खुद ही नहीं पता कि यह सब कैसे कब हो गया. मेरी फैमिली का इंडस्ट्री से कोई नाता नहीं है और ना ही मुझे कुछ पता था. मैं दिल्ली से हूं और मैंने वहीं से अपना बीटेक कंप्लीट किया. उसके बाद मैंने 2 साल अपनी जॉब की फिर कुछ टाइम बाद में उस जॉब से थोड़ा बोर होने लग गई थी क्योंकि मुझे शुरू से स्टेज पर रहने की आदत थी तो मैं वहां पर वह बहुत मिस कर रही थी. तब मुझे रिलाइज हुआ कि मुझे कुछ ऐसा करना है जो क्रिएटिव हो. और कुछ रास्ता नहीं दिख रहा था कि कैसे होगा. पर कहते हैं ना कि लाइफ का कुछ और ही प्लान होता है जो होना होता है वही होता है. लाइफ के साथ आगे बढ़ते जाओ तो लाइफ आपको वही ले जाती है जिसके लिए आप बने हैं. मेरे पास जो जो प्रोजेक्ट आए जा रहे थे वह मैं एक्सेप्ट करती गई जैसे पहले मेरे पास मॉडलिंग के कुछ प्रोजेक्ट आए. तो मैंने वह पर एक्सेप्ट कर लिए, सिर्फ ऐसे ही देखने के लिए कि देखते है कि आगे क्या होता है. तो बस ऐसे ही मैं मुंबई आ गई. उसके बाद मैंने थिएटर एक्सपीरियंस लिया. और फिर करते करते बस बहुत ऑडिशन दिए. बस ऐसे ही कारवां बनता गया और आगे जो जो मिलता रहेगा मैं वह सब दिल से करती रहूंगी.


 

Read More
Tags
Loading...

Recommended