अफगानी लड़की के खत के साथ एक्ट्रेस एंजेलिना जोली ने इंस्टाग्राम पर किया डेब्यू, नहीं कर पा रही अफगानिस्तान का दर्द बर्दाश्त 

By  
on  

हॉलीवुड की पॉपुलर एक्ट्रेस और सोशल एक्टिविस्ट एंजेलिना जोली ने इंस्टाग्राम पर डेब्यू कर लिया है. अपने पहले पोस्ट में अभिनेत्री और सोशल एक्टिविस्ट एंजेलिना जोली  ने एक अफगानी लड़की के खत को शेयर किया है. एंजेलिना का कहना है कि उन्हें ये पत्र अफगान में रहने वाली एक लड़की ने दिया है जो वहां पर हुए तालिबान के कब्जे से घबराई हुई है. पोस्ट में लड़की ने बताया है कि कैसे तालिबान की हुकूमत आ जाने से उसे स्कूल जाने में दिक्कत हो रही है और उसके आस पास डर का माहौल है. लड़की ने पत्र में लिखा, 'हमारे पास सारे अधिकार थे, हम अपने अधिकारों के लिए लड़ने के लिए आजाद थे लेकिन जबसे वो आए है हमारे मन में डर का माहौल है, हमें लग रहा है कि हमारे सारे सपने हमसे छीन लिए गए हैं'. 

एंजेलिना जोली ने लड़की के लिखे इस पूरे खत को अपने इंस्टाग्राम पर साझा किया है. इसके साथ ही उन्होंने सात महिलाओं की भी एक तस्वीर शेयर की है जो कैमरे को पीठ दिखाकर खड़ी हैं. इसके साथ जोली ने लिखा, 'इस वक्त अफगानिस्तान के लोग सोशल मीडिया के जरिए बातचीत नहीं कर पा रहे हैं और खुलकर अपनी बात दूसरों तक नहीं पहुंचा पा रहे हैं. ऐसे में मैं इंस्टाग्राम पर उनकी कहानियां साझा कर रही हूं. साथ ही उन लोगों की कहानियां भी जो इन लोगों के अधिकार के लिए अपनी आवाज उठा रहे हैं'. 

 

 बता दें कि तालिबान के कब्जे के बाद से अफगानिस्तान के लोगों की सुरक्षा के लिए हर जगह प्रार्थना की जा रही है. वहां की महिलाओं के साथ- साथ बच्चे भी खुद को असुरक्षित महसूस कर रहे हैं. उनके बाहर निकलने पर जिस तरह की पाबंदियां लगाई जा रही हैं उससे उन्हें कई तरह की परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है.

 

(Source: Instagram)

Read More
Tags
Loading...

Recommended