माइक्रोसॉफ्ट कंपनी के संस्थापक बिल गेट्स और पत्नी मंडेला गेट्स ने लिया तलाक का फैसला, सोशल मीडिया पर की अनाउंसमेंट 

By  
on  

दुनिया की जानी- मानी कंपनी माइक्रोसॉफ्ट के संस्थापक बिला गेट्स और पत्नी मंडेला गेट्स ने एक- दुसरे से तलाक लेने की अनाउंसमेंट कर दी है. शादी के 27 साल बाद यह कपल अपनी शादी तोड़ रहा है.

अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर बिल गेट्स ने बयान साझा करते  'काफ़ी सोचने-समझने और अपने रिश्ते पर काम करने के बाद हमने अपनी शादी को खत्म करने का फ़ैसला लिया है. बीते 27 सालों में हमने तीन बच्चों की परवरिश की और एक बेहतरीन संस्था बनाई जो दुनियाभर के लोगों को स्वस्थ्य और बेहतर जीवन जीने में मदद करती है.'

बिल ने आगे लिखा, 'इस मिशन में हम अपना यक़ीन बरकरार रखेंगे और आगे भी साथ इस फाउंडेशन के लिए काम करते रहेंगे. लेकिन हमें लगता है कि एक जोड़े के तौर पर हम अपने जीवन के अगले पड़ाव में एक साथ आगे नहीं बढ़ सकते. जैसा कि हम अपनी नई जिंदगी के रास्ते तलाश रहे हैं हम चाहते हैं कि हमारी और हमारे परिवार की निजता का सम्मान रखा जाए.तीन बच्चों के माता- पिता मेलिंडा और बिल की पहली मुलाकात 1987 में न्यूयॉर्क में एक्सपो-ट्रेड मेले में हुई थी.

 

 

 मेलिंडा और बिल एक जानी मानी समाजसेवी संस्था बिल एंड मेलिंडा गेट्स फाउंडेशन चलाते हैं. यह संस्था दुनियाभर में संक्रमण से होने वाली बीमारियों और बच्चों के टीकाकरण पर अरबों रूपये खर्च करती है. फ़ोर्ब्स मैगज़ीन के अनुसार बिल गेट्स दुनिया के चौथे सबसे अमीर शख़्स हैं, उनकी कुल संपत्ति 124 मिलियन डॉलर है.

1970 में उन्होंने सॉफ्टवेयर कंपनी माइक्रोसॉफ्ट की स्थापना की थी. मेलिंडा से अपनी पहली मुलाकात का किसा शेयर करते हुए बिल ने कहा था, ' हम दोनों एक दूसरे का बहुत ख्याल रखते थे ऐसे में केवल दो ही चीज़ें संभव हो सकती थीं. पहली - या तो ब्रेकअप कर लें और दूसरी - हम शादी कर लें. 'इसके बाद 1994 में बिल और मंडेला ने हवाई के एक द्वीप लनाई में शादी कर ली. 

(Source: Twitter)

Read More
Tags
Loading...

Recommended