कैंसर से जंग हारीं 'हैरी पॉटर' एक्ट्रेस Helen McCrory, 52 साल की उम्र में ली अंतिम सांस

By  
on  

'हैरी पॉटर' सीरीज में ड्रेको मैलफॉय की मां नार्सिसा मैलफॉय का किरदार निभाने वाली एक्ट्रेस Helen McCrory का निधन हो गया है.  वह 52 साल की थीं और कैंसर जैसी बड़ी बीमारी से जंग लड़ रही थीं. हेलेन के निधन की खबर का ऐलान शुक्रवार को उनके पति डेमियन लुइस ने किया. 

Helen McCrory के पति डेमियन लुइस ने ट्वीटर पर लिखा कि, 'ये बताते हुए मेरा दिल टूट रहा है कि कैंसर से दमदार लड़ाई के बाद खूबसूरत और शक्तिशाली महिला Helen McCrory ने दुनिया को अलविदा कह दिया है. उनका निधन अपने घर में दोस्तों और परिवार के प्यार के बीच हुआ. उनका निधन भी वैसे ही हुआ जैसे उन्होंने जिंदगी को जिया था. निडर होकर. ईश्वर जानता है कि हम उनसे प्यार करते हैं और अपने आप को सौभाग्यशाली मानते हैं कि हमें अपनी जिंदगी में उनके साथ समय बिताने का मौका मिला. वह बहुत शानदार तरह से चमकीं. अब हवा के साथ बह जाओ, शुक्रिया.'

तमिल एक्टर विवेक का कार्डिएक अरेस्ट से निधन, चेन्नई के अस्पताल में ली आखिरी सांस

बता दें कि ब्रिटिश एक्ट्रेस Helen McCrory, हॉलीवुड इंडस्ट्री की सबसे मशहूर और टैलेंटेड स्टार्स में से एक थीं. उन्होंने हैरी पॉटर के अलावा हेलेन, शो पीकी ब्लाइंडर्स में पोली ग्रे के किरदार में नजर आई थीं. इसके अलावा उन्होंने जेम्स बॉन्ड फिल्म स्काईफॉल, ह्यूगो, द क्वीन और द स्पेशल रिलेशनशिप में भी काम किया था. 


फिल्म और टीवी के साथ-साथ Helen McCrory थिएटर का भी हिस्सा रही थीं. 1990 से लेकर 2010 के बीच उन्होंने 25 से ज्यादा स्टेज प्रोडक्शंस में काम किया. इसमें प्राइड एंड प्रेज्यूडिस, मैकबेथ, एस यू लाइक इट, मेडा संग अन्य शामिल थे. 
(Source: Twitter)

Read More
Tags
Loading...

Recommended