'हम दिल दे चुके सनम' के 22 साल पूरे, अजय देवगन ने सलमान खान, ऐश्वर्या राय और डायरेक्टर संजय लीला भंसाली से जुड़ी यादें की ताजा

By  
on  

यह आज का दिन था जब संजय लीला भंसाली की टाइमलेस सिनेमैटिक मास्टरपीस फ़िल्म। हम दिल दे चुके सनम रिलीज हुई थी. कहानी कहने, बेदाग सिनेमाई समझ, भव्य सेट और भावपूर्ण प्रस्तुतियों के साथ, संजय ने इस फिल्म को 1999 में एक अलग दुनिया में पहुँचाया था. फिल्म न केवल बॉक्स ऑफिस पर एक बड़ी हिट साबित हुई, बल्कि इसने क्रिटिक्स को भी चौंका दिया था, क्योंकि यह पहली बार था जब किसी ने भंसाली की सिनेमा की भव्यता को देखा था. रिलीज के 22 साल बाद भी यह फिल्म अभी भी फैंस के दिलों में तरोताजा है. इस फिल्म में सलमान खान, ऐश्वर्या राय बच्चन और अजय देवगन ने लीड रोल निभाया था. सलमान यानी समीर का मस्ती भरा अंदाज़ और स्टाइल तो वहीं एश्वर्या यानी नंदनी की मासूमियत और बेमिसाल ख़ूबसूरती से लेकर अजय यानी वनराज का प्यार और दरियादिली, हर किरदार दर्शकों को भा गया था. वहीं फिल्म के 22 साल पूरे होने पर अजय देवगन ने सलमान खान, ऐश्वर्या राय और डायरेक्टर संजय लीला भंसाली से जुड़ी यादें ताजा करते हुए थ्रोबैक पिक्स शेयर की है. 

हम दिल दे चुके सनम के 22 साल पूरे होने का जश्न मनाने हुए अजय ने अपने सोशल मीडिया पर थ्रोबैक पिक्स शेयर करते हुए लिखा, 'हम दिल दे चुके सनम के 22 साल, सलमान, संजय, ऐश और मुझे पता था कि हम एक सुपर-सेंसिटिव फिल्म बना रहे थे. सोचा नहीं था कि ये फिल्म इतिहास रच देगी, हम्बल'

PeepingMoon Exclusive: अगले महीने से शुरू होगी अजय देवगन के OTT डेब्यू 'रूद्र' की शूटिंग, राशि खन्ना ने जॉइन की कास्ट 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Ajay Devgn (@ajaydevgn)

प्यार, अलगाव, धैर्य और बलिदान की अवधारणा, हम दिल दे चुके सनम को पूरे देश में हर किसी से तालियां, वाहवाही मिलीं और कई पुरस्कार मिले, जिसमें सर्वश्रेष्ठ फिल्म के लिए फिल्मफेयर पुरस्कार और सर्वश्रेष्ठ निर्देशन के लिए फिल्मफेयर पुरस्कार शामिल हैं. फिल्म ‘हम दिल दे चुके सनम’ के म्यूजिक पर बहुत मेहनत की थी. फिल्म का संगीत कमाल का संगीत था. . चांद छुपा बादल में, ‘निंबूडा’ से लेकर ‘आंखों की गुस्ताखियां' और ‘अलबेला सजन’ आज तक लोगों की जुबां पर है.
वहीं बता दें कि, 22 साल बाद फिर से डायरेक्टर संजय लीला भंसाली और अजय देवगन साथ गंगूबाई काठियावाड़ी में साथ काम कर रहे है. 

Read More
Tags
Loading...

Recommended