रक्षाबंधन विशेष: भाई-बहन के प्यारे रिश्ते पर है बनी बॉलीवुड की ये फिल्में

By  
on  

दुनिया में सबसे प्यारा और अनोखा रिश्ता अगर कोई है तो वो है भाई बहन का रिश्ता. यह रिश्ता भाई और बहन के बीच के प्यार दर्शाता है. ऐसे में आज रक्षाबंधन के त्यौहार के मौके पर हम आपको कुछ ऐसी फिल्मों के बारे में बताएंगे, जो भाई बहन के प्यारे रिश्ते को दर्शाती हैं.

हरे रामा हरे कृष्णा:

देवानंद की साल 1971 में आई फिल्म 'हरे रामा हरे कृष्णा' में देव शाहब ने जीनत अमान के बड़े भाई का किरदार निभाया था. एक ऐसा भाई जो बहुत सालों बाद अपनी बहन को ढूंढ निकलता है. बता दें कि 'फूलों का तारों का सबका कहना है' यह गाना इसी फिल्म का है.

फिजा:

रितिक रोशन और करिश्मा कपूर स्टारर 'फिजा' की कहानी फिजा और उसके भाई अमान की है. फिल्म में अमान 1993 के मुंबई में हुए दंगों के दौरान गायब हो जाता है. हालांकि गायब होने के छह साल बाद वह फिजा को नजर आता है और वह उसे घर लाने के लिए ढूंढने लगती है.

जोश:

शाहरुख खान और ऐश्वर्या राय बच्चन पहली बार 'जोश' में बतौर भाई बहन की जोड़ी के रूप में नजर आये थे. फिल्म में  इस नॉटी भाई बहन की कहानी हर किसी के दिल को छु गयी.

हम साथ साथ हैं:

'हम साथ साथ हैं' ये पूरी फिल्म भाई बहन के अटूट बंधन पर बनी हुई है. फिल्म में सालमन खान, सैफ अली खान, नीलम और मोहनीश बहल के बीच भाई बहन का प्यार दिखाया गया है.

माय ब्रदर निखिल:

'माय ब्रदर निखिल' फिल्म की कहानी एक ऐसी बहन की है, जो अपने एड्स से पीड़ित भाई के लिए सरकार से भी लड़ जाती है.

प्यार किया तो डरना क्या:

'प्यार किया तो डरना क्या' में काजोल के बड़े भाई का किरदार निभा रहे अरबाज खान के गुस्से वाले केयरिंग अंदाज को दर्शकों द्वारा खूब पसंद किया गया था. फिल्म में अरबाज  एक ऐसे भाई बने थे, जो बीना परखे अपनी बहन का हाथ किसी के भी हाथ में नहीं दे सकता.

दिल धड़कने दो:

'दिल धड़कने दो' मॉडर्न भाई-बहन की कहानी है. फिल्म में प्रियंका और रणवीर ने भाई बहन का किरदार निभाया है, जिसमे प्रियंका की खराब हो रही शादी को रणवीर बचाने की जीतोड़ कोशिश करते हैं.

 

अग्निपथ:

रितिक रोशन स्टारर 'अग्निपथ' की कहानी एक बड़े भाई की है, जो बचपन में ही अपनी छोटी बहन से दूर हो जाता है. लेकिन जब वह उससे मिलता है, तब उसकी जिंदगी में सारी खुशियां जैसे आ जाती हैं.

 

(Source: Peepingmoon)

Read More
Tags
Loading...

Recommended