PeepingMoon Exclusive: लाल सिंह चड्ढा में मोना सिंह निभा रही हैं आमिर खान की मां की भूमिका

By  
on  

आमिर खान की मच एंटीसिपेटेड फिल्म लाल सिंह चड्ढा के जरिए वह अपने 3 ईडियट्स को-स्टार्स करीना कपूर खान और मोना सिंह के साथ स्क्रीन शेयर करते नजर आने वाले हैं. जहां फिल्म में करीना आमिर की लव इंटरेस्ट का किरदार निभाती हुई नजर आने वाली हैं, वही मोना के किरदार के बारे में ज्यादा जानकारी सामने नहीं आई है. मेकर्स ने अब तक कास्टिंग के अलावा फिल्म से जुड़ी किसी अन्य जानकारी के बारे में खुलासा करने से परहेज किया है. हालांकि, फिल्म में मोना की भूमिका अब कोई रहस्य नहीं रह गई है, क्योंकि हमें उस से जुड़ी एक एक्सक्लूसिव जानकारी मिली है.

PeepingMoon.com को अपने एक सूत्र से पता चला है कि मोना सिंह लाल सिंह चड्ढा में आमिर खान की मां की भूमिका निभा रही हैं. आमिर और मोना की कास्टिंग काफी आश्चर्यजनक है, क्योंकि आमिर के सामने मोना उनसे कुल 16 साल उम्र में छोटी हैं. हालांकि,  प्रोजेक्ट के करीबी सूत्र ने साफ किया है कि आमिर और मोना के बीच उम्र की समानता से कोई फर्क नहीं पड़ता है क्योंकि मोना के साथ लाल सिंह चड्ढा के बचपन का किरदार है. फिल्म में मोना का आमिर के साथ कोई सीन नहीं है, क्योंकि उनके सभी सीक्वेंसेस फ्लैशबैक में ही हैं. 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Mona Singh (@monajsingh)

"मोना सिंह 1994 की हॉलीवुड क्लासिक, फॉरेस्ट गम्प में सैली फील्ड द्वारा निभाई गई भूमिका को दोहरा रही हैं. वह एक मजबूत एकल माँ की भूमिका निभाती है जो अपने बेटे से बिना शर्त प्यार करती है और उसे यह विश्वास दिलाने के लिए उठाती है कि वह अपने कम आईक्यू के बावजूद किसी और से अलग नहीं है. यह सिर्फ मोना का प्यार और ताकत होती है, जो लाल सिंह चड्ढा को 1968 और 2018 के दौरान हुए कुछ प्रमुख भारतीय घटनाओं में महत्वपूर्ण प्रभाव डालने के लिए प्रेरित करता है. सूत्र ने हमें बताया है कि फिल्म में मोना के संवाद नारों की तरह हैं जो आमिर के किरदार को जीवन के उतार-चढाव में चलना सिखाते हैं.

लाल सिंह चड्ढा एक बौद्धिक रूप से विकलांग व्यक्ति के जीवन में कई दशकों का इतिहास है, जो आपातकाल, 1983 क्रिकेट विश्व कप, ऑपरेशन ब्लू स्टार, रथ यात्रा और 1999 के कारगिल युद्ध जैसी कई ऐतिहासिक घटनाओं का गवाह है. यह फिल्म भारत की स्वतंत्रता से लेकर वर्तमान भारत तक की उनकी यात्रा का पता लगाती है और आमिर को 20 से 80 वर्ष की उम्र में दिखाती है. नागा चैतन्य अभिनीत, फिल्म को पहले अगले वेलेंटाइन डे सप्ताहांत में रिलीज़ किया जाना था, लेकिन अब पोस्ट-प्रोडक्शन का काम बाकी होने के कारण इसे अप्रैल 2022 तक बढ़ा दिया गया है.

Read More
Tags
Loading...

Recommended