PeepingMoon Exclusive: 'मैं फिल्मों के अलावा वेब सीरीज, म्यूजिक, प्रोडक्शन समेत हर फील्ड में काम करना चाहता हूं' : प्रियांक शर्मा

By  
on  

दिग्गज एक्ट्रेस पद्मिनी कोल्हापुरे के बेटे प्रियांक शर्मा बॉलीवुड में कदम रख चुके हैं. साल 2020 में 'सब कुशल मंगल' में अपनी एक्टिंग से सभी का दिल जीतने के बाद प्रियांक अपना म्यूजिक लेबल धमाका रिकॉर्ड्स लेकर आए हैं. धमाका लेबल का पहला गाना 'हम हिंदुस्तानी' रिलीज हो चुका है और इसे बहुत पसंद किया जा रहा है. लोग इस ट्रैक से इमोशनली कनेक्ट हो रहे है. हाल ही में प्रियांक ने पीपिंगमून के साथ एक्सक्लूसिव बातचीत की. इस दौरान प्रियांक ने धमाका रिकॉर्डस म्यूजिक लेबल के पहले ट्रैक हम हिंदुस्तानी से लेकर कई मुद्दों पर खास बातचीत की. 

 

सवाल- धमाका रिकॉर्डस  म्यूजिक लेबल ने अपना पहला ट्रैक हम हिंदुस्तानी रिलीज कर दिया. लोग बहुत इमोशनली तौर पर इससे कंटेक्ट हो रहे है. बहुत अच्छे अच्छे कमेंट्स कर रहे है. कैसा लग रहा  है. 
जवाब- मुझे बहुत अच्छा लग रहा है. ये मेरे लिए थोड़ा अनरियल सा मोमेंट है, क्योंकि कभी सोचा नहीं था कि धमाका रिकॉर्डस म्यूजिक लेबल का पहला ट्रैक हम हिंदुस्तानी इतना बड़ा हिट होगा और इतने सारे दिग्गज एक साथ इस गाने के लिए आएंगे. नहीं सोचा था कि हमारी शुरुआत इतनी बड़ी होगी. मैं इसके लिए भगवान का शुक्रिया अदा करता हूं. 

PeepingMoon Exclusive : 'सिंगिंग हमेशा से मेरा पहला प्यार था और मैं एक एक्ट्रेस नहीं सिंगर बनना चाहतीं थी': पद्मिनी कोल्हापुरे

सवाल- ऐसा पहली बार है कि कई दिग्गज कलाकार लता मंगेशकर, अमिताभ बच्चन और आपकी मदर पद्मिनी कोल्हापुरे से लेकर आज की पीढ़ी के सुपरस्टार इस  ट्रैक से जुडे. कैसे प्लान किया था ये सब कलाकारों को इस ट्रैक से जोड़ना है ?
जवाब- हमने कुछ प्लान ही नहीं किया था. मेरे जो पाटनर है पारस उन्होंने मुझे यह गाना भेजा और मुझे यह गाना बहुत पसंद आया. फिर मैंने उनको बोला कि हम जो यह फ्रंटलाइन हीरोज को ट्रिब्यूट देना चाह रहे हैं उसके लिए यह बिल्कुल परफेक्ट ट्रैक है. तो फिर हमने सारे आर्टिस्ट को अप्रोच करना शुरू किया और सभी को यह गाना बहुत पसंद आया. सबका माइंडसेट इस गाने के लिए सेट हुआ और फिर हमने एक एक करके रिकॉर्डिंग शुरू कर दी.

 

सवाल- अपनी मदर पद्मिनी कोल्हापुरे एक के साथ काम करने को लेकर नर्वसनेस थी या एक्साइटेमेंट ?
जवाब- में अपनी मॉम के साथ काम करने के लिए बहुत एक्साइटेड था. और मेरे पेरेंट्स के साथ हमेशा से ही मेरा वर्किंग रिलेशनशिप रहा है. तो ऐसा नहीं था कि ये हमारा पहला एक्सपीरियंस था साथ करने का. हम हमेशा अपने हर काम को एक दूसरे से डिस्कस करते हैं. हम हमेशा काम के मामले में एकजुट रहे हैं.

सवाल- आप एक फिल्मी परिवार से है, तो आप शुरू से एक्टर बनना चाहते थे या कोई और ड्रीम था ?
जवाब- मुझे बचपन से एक्टर ही बनना था. इसके लिए मैंने बहुत सारे वर्कशॉप भी किए हैं. और ट्रेनिंग भी की है. पर हम ऐसा नहीं था मुझे सिर्फ एक्टिंग करनी है बाकी कुछ नहीं. मेरा बैकग्राउंड म्यूजिक है तो मुझे उस लीगेसी को आगे लेकर जाना था, तो धमाका रिकॉर्ड्स के जरिए वह हो गया. अभी प्रोडक्शन में भी मैं काम करना चाहता हूं. मेरे पिता प्रोड्यूसर हैं तो उनका बैनर भी आगे ले जाना चाहता हूं. तो ऐसा कुछ नहीं है कि मुझे सिर्फ एक्टिंग करनी है मुझे सब करना, क्योंकि फिल्में और म्यूजिक मेरी जिंदगी है. 

सवाल- नेपोटिज्म पर क्या कहेगे ?
जवाब- मैंने देखा है कि शुक्रवार से शुक्रवार के बीच जीवन कैसे बदलता है. इसलिए शुरू से ही, मुझे पता था कि मेरा फैमिली बैकग्राउंड मुझे सफलता नहीं दिलाएगा. और अगर मैं पेशेवर रूप से अभिनय करना चाहता हूं, तो अनिश्चितता की भावना होगी. इसलिए, जब लोग भाई-भतीजावाद के बारे में बात करते हैं, तो मुझे आश्चर्य होता है कि क्या वे समझते हैं कि एक कलाकार के क्रिएटिविटी डेवलेपमेंट का फैमिली बैकग्राउंड से कोई लेना-देना नहीं है. बल्कि हम पर एक अलग दबाव है.

सवाल- अब हर एक्टर वेब सीरीज में हाथ आजमा रहा है. आपके क्या प्लान्स है ?
जवाब- हां वेब सीरीज में करना चाहता हूं. मौका मिला तो इसमें जरूर हाथ आजमाना चाहता हूं.

सवाल- आप सबसे ज्यादा किस एक्टर और डायरेक्ट से इंस्पायर है ?
जवाब-  मेरी जिंदगी में हर एक कदम किसी ना किसी से इंस्पायर रहा है जैसे पहले अमिताभ बच्चन सर, फिर शाहरुख सर, फिर ऋतिक रोशन सर. इन सब कलाकारों ने इंडियन सिनेमा में बहुत बेहतरीन काम किया है. यह सिर्फ मेरी ही नहीं बहुत लोगों की इंस्पिरेशन है. मेरा साथ ऐसा कुछ नहीं है कि मेरे लिए सिर्फ एक ही आईडियल या एक ही इंस्पिरेशन है. मैं हर ग्रेट आर्टिस्ट से इंस्पायर्ड होता हूं और कुछ ना कुछ सीखता हूं. और डायरेक्टर्स में बात करो तो किसी एक को चुनना बहुत मुश्किल है क्योंकि अगर हम पहले से लेकर अब तक देखें तो ना जाने कितने ग्रेड डायरेक्टर आए हैं, ना जाने कितने महान फिल्में बनाई हैं. तो मेरे लिए ये पॉसिबल ही नहीं है कि इन सब मैं से एक डायरेक्टर का नाम लूं. 

सवाल-  आपको पद्मिनी कोल्हापुरे जी की कौन से फिल्म सबसे ज्यादा पसंद है ? 
जवाब- मुझे मॉम की आइकॉनिक फिल्म 'प्रेम रोग' बहुत पसंद है. वो फिल्म जब भी देखता हूं हमेशा नई और फ्रेश लगती है. 

 

Read More
Tags
Loading...

Recommended