'मंटो' की बेटियों ने पिता से जुड़ी कई अंदरूनी बातें बताई- नंदिता दास

By  
on  

सआदत अली के जीवन पर बन रही नंदिता दास की फिल्म 'मंटो' ख़बरों में छाई है. ट्रेलर में नवाज के अभिनय को देख सोशल मीडिया पर लोग उनकी तारीफ कर रहे हैं. इस फिल्म को बनाना नंदिता के लिए आसान नहीं था. उन्होंने इस पर खूब रीसर्च की और उनके परिवार से भी मिली.

फिल्म बनाने के दौरान नंदिता सआदत की तीनों बेटियां निघत, नुसरत और नुज़हत से मिली. कई मुलाकात और फोन पर बातचीत के बाद नंदिता ने मंटो की पर्सनालिटी पर बारीकी से रिसर्च की. मंटो के परिवार के बारे में बात करते हुए नंदिता ने बताया, 'मैं बहुत खुशनसीब हूं कि मुझे मंटो की तीनों बेटियों से मिलने का मौका मिला. ये बहुत हैरानी की बात है कि मेरी फिल्म के लीड एक्टर्स होते हुए भी मैं उन्हें नाम से बुलाती है. उन्होंने मुझे बहुत प्यार दिया सआदत के बारे में बहुत सारी अंदरूनी बातें बताई , जो शायद मुझे किसी किताब में पढ़ने को न मिले.

बता दें, मशहूर कहानीकार और लेखक सआदत हसन मंटो की जिंदगी पर आधारित इस फिल्म में नवाजुद्दीन के अलावा रसिका दुग्गल, ताहिर राज भसीन, दिव्या दत्ता, ऋषि कपूर और गुरदास मान मुख्य भूमिकाओं में हैं. फिल्म के निर्माता वायकॉम 18 मोशन पिक्चर्स है.

Read More
Tags
Loading...

Recommended