ट्विटर ने इन अकाउंट्स से हटाए ब्लू टिक, शाहरुख-सलमान, अक्षय, विराट कोहली और रोहित समेत कई प्रसिद्ध हस्तियों के अकाउंट से हटा ब्लू टिक

By  
on  

माइक्रोब्लॉगिंग साइट ट्विटर ने लेगेसी (legacy) वेरिफाइड अकाउंट से ब्लू टिक हटा दिए हैं. यानी ऐसे अकाउंट जिन्हें ट्विटर की पेड सर्विस लिए बिना ही ब्लू अकाउटं मिला हुआ था. उन अकाउंट्स से अब ब्लू टिक हटाया जा चुका है. इस क्रम में बॉलीवुड स्टार शाहरुख खान, सलमान खान, अक्षय कुमार से लेकर क्रिकेट जगत के दिग्गज विराट कोहली, महेंद्र सिंह धोनी और भारतीय सियासत के बड़े नाम कांग्रेस नेता राहुल गांधी, यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ और UP की पूर्व सीएम मायावती के ट्विटर अकाउंट से भी ब्लू टिक हट गया है.

माइक्रोब्लॉगिंग प्लैटफॉर्म ट्विटर ने कुछ समय पहले अपने ब्लू टिक को सब्सक्रिप्शन बेस्ड फीचर बनाने की घोषणा की थी. कंपनी ने घोषणा करते हुए कहा था कि अब ब्लू टिक का फीचर केवल उन्हीं यूजर्स को मिलेगा जिन्होंने इसके लिए सब्सक्रिप्शन लिया है. केवल यहीं नहीं कंपनी ने यह भी कहा था कि उन सभी यूजर्स के अकाउंट से ब्लू टिक को हटा दिया जाएगा जिन्होंने इसके लिए सब्सक्रिप्शन फी का भुगतान नहीं किया है. घोषणा के अनुसार अब कंपनी ने ब्लू टिक को हटाना शुरू भी कर दिया है.

ट्विटर की नयी पॉलिसी लागू हो गयी है और कई अकाउंट्स से ब्लू टिक हटने शुरू भी हो गए है. शुरूआती दौर में कंपनी ने कई प्रसिद्ध हस्तियों ने अकाउंट से इसे हटा दिया है. जानकारी के लिए बता दिए यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ, अमिताभ बच्चन, सलमान खान, शाहरुख खान, सचिन तेंदुलकर और विराट कोहली के अकाउंट से भी ब्लू टिक को हटा दिया गया है. केवल यहीं नहीं इनके अलावा यूपी के उपमुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक, बसपा सुप्रीमो मायावती, भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र सिंह चौधरी समेत कई अन्य अकाउंट्स से ब्लू टिक गायब हो गया है.

Read More
Tags
Loading...

Recommended