आलिया भट्ट की 'राज़ी' के बाद हरिंदर सिक्का की किताब 'विछोड़ा' पर फिल्म बनाएंगे दिनेश विजयन, कहानी सच्ची घटना से प्रेरित है

By  
on  

आलिया भट्ट स्टारर फिल्म ‘राजी’ आज भी लोगों के दिलों दिमाग पर बनी हुई है। मेघना गुलजार के निर्देशन में बनी फिल्म ‘राजी’ में आलिया का किरदार और फिल्म की कहानी दोनों लोगों को बेहद पसंद आयी थी। फिल्म में आलिया ने एक भारतीय जासूस का किरदार अदा किया था। फिल्म की कहानी एक सच्ची घटना पर आधारित थी। और ये हरिंदर सिक्का की किताब से ली गयी थी। अब उन्हीं हरिंदर सिक्का की एक और किताब पर फिल्म बनने जा रहा है। इस किताब का नाम है विछोड़ा- इन द शैडोज ऑफ लॉन्गिंग। इस किताब के राइट्स निर्माता दिनेश विजन ने खरीद लिये हैं। शुक्रवार को इसका एलान सोशल मीडिया के जरिए किया। 

विछोड़ा 2019 में प्रकाशित किया गया था और इसकी कहानी सच्ची घटना से प्रेरित है। इस एसोसिएशन को लेकर दिनेश ने कहा- ''हम हरिंदर सिक्का के साथ काम करके रोमांचित हैं। वो इंडस्ट्री के सबसे हुनरमंद और आदरणीय लेखकों में शामिल है। यह एक ताकतवर और गहरे प्यार की सच्ची कहानी है।'' विछोड़ा की कहानी बीवी अमृत कौर पर आधारित है, जिनकी जिंदगी 1947 के दंगों में बिखर गयी थी। 

मेघना गुलजार निर्देशित राजी 2018 में रिलीज हुई। फिल्म में आलिया ने सहमत खान सईद का रोल निभाया था, जबकि विक्की कौशल सईद इकबाल नाम के पाकिस्तानी आर्मी अफसर के किरदार में थे। जयदीप अहलावत ने फिल्म में रॉ एजेंट का रोल निभाया था, जो सहमत को जासूसी के लिए ट्रेन करता है।

Read More
Tags
Loading...

Recommended