Pathaan Release: 'अपनी कुर्सी की पेटी बांध लो' फर्स्ट डे फर्स्ट शो में ही शाहरुख खान के फैंस हुए क्रेजी, किंग खान का एक्शन देख ज़बरदस्त सलमान खान के पर्दे पर आते ही बजी सीटियां

By  
on  

बॉलीवुड के बादशाह ने एक बार फिर साबित कर दिया है कि उन्हें ऐसे ही बॉलीवुड का किंग नहीं कहा जाता। अब जब चार साल बाद वापसी कि है तो उनके फैंस दीवाने हो गए हैं। सिर्फ भारत ही नहीं दुनिया भर में जहाँ भी शाहरुख़ खान कि फिल्म लगी है सभी जगहों पर सिनेमाघरों से खबर है कि वो पैक जा रहे हैं। शाहरुख खान की मच अवेटेड फिल्म 'पठान’ आज सिनेमाघरों में रिलीज हो गयी है। बॉक्स ऑफिस पर फर्स्ट डे कलेक्शन से लेकर ऑडियंस के रिएक्शन ज़बरदस्त मिल रहे हैं। भारत के हर शहर के सिनेमाघरों के बाहर लोगों की लम्बी भीड़ लगी हुई है। आज किंग खान के फैंस के बीच तो जश्न का माहौल है। लेकिन इन सबके बीच जो सबसे बड़ा सवाल है वो ये कि पठान को लेकर दर्शकों का कैसा रिएक्शन है और सिनेमाघरों के बाहर कैसा माहौल है। 

चार साल बाद अगर शाहरुख़ खान वापसी कर रहे हैं तो ज़ाहिर है कि कहानी भी ज़बरदस्त होगी। तो फिल्म पठान में शाहरुख खान भारतीय ख़ुफ़िया एजेंसी RAW एजेंट बने हैं। किसी कारण से वो गुमनामी में थे लेकिन अब उन्हे देश को बचाने के लिए दुश्मनों से लड़ते हुए दिखाया गया है। शाहरुख का फिल्म में अब तक का सबसे अलग और अनोखा अवतार दिख रहा है। वे फुल एक्शन मोड में हैं। साफ़ पता चलता है कि इस फिल्म के किरदार कि निभाने के लिए शाहरुख ने अपनी बॉडी पर भी काफी मेहनत की है। दीपिका संग शाहरुख की केमिस्ट्री देखने लायक है. जॉन अब्राहम भी फिल्म में लीड रोल में हैं। 

तो फैंस कि उत्सुकता काम करते हुए फिल्म का एक छोटा से काम शब्दों वाला रिवियु या यूँ कहें कुछ अच्छी और कुछ कमज़ोर कड़ियों को आपके सामने रखते हैं। 

पठान जब शुरू होती है तब से ही दर्शकों और शाहरुख़ के बीच का कनेक्शन पूरी तरह से बना रहता है। स्क्रीन पर शाहरुख़ खान को देखकर पता चलता है कि उन्होंने वापसी के लिए काफी मेहनत कि है। इंटरवल से पहले तक फिल्म किल और थ्रिल से भरा हुआ है जो आपको बांधे रखता है। लेकिन फिल्म का दूसरा पार्ट आपको चौंका देगा। आपको इसमें दर्शकों को कई ट्विस्ट एंड टर्न्स मिलेंगे। 

जब जब शाहरुख़ स्क्रीन पर आते हैं समां बाँध देते हैं। डायलॉग थोड़ा और अच्छा हो सकता था लेकिन शाहरुख़ को किंग ऐसे ही नहीं कहा जाता उन्होंने कमज़ोर को भी जबरदस्त डायलॉग बना दिया है। किंग की एंट्री पर भी आप तालियां मारने से खुद को रोक नहीं पाएंगे।  

फिल्म कहानी कुछ ख़ास नहीं है। पुरानी बातों को नए तरीके से परोसा गया है। लेकिन बेहद समझदारी और नए अंदाज़ में जिसे देखखर शायद आप इसकी तरफ ज़्यादा ध्यान नहीं देंगे। 

सिर्फ शाहरुख़ खान ही नही दीपिका पादुकोण ने भी कमाल की एक्टिंग की है। दीपिका पहली बार एक्शन और इतना बोल्ड अंदाज में पहले कभी नज़र नहीं आयीं हैं। दीपिका ने भी फैंस को वो सब दिया है जिसकी उनसे उम्मीद की जाती है। शाहरुख़ खान के साथ भी उनकी केमिस्ट्री कमाल की है।   

इस फिल्म में शायद जॉन अब्राहम से बेहतर कोई और विलयन नहीं हो सकता था। जॉन ने एक बार फिर काफी स्ट्रान्ग विलेन के रूप में नजर आएं हैं।  अपने एक्शन के लिए मशहूर जॉन ने इस बार भी फैंस को निराश नहीं किया है।  फिल्म में शाहरुख और जॉन की टक्कर फैंस के लिए किसी ट्रीट से कम नहीं है। 

फिल्म में फैंस के लिए एक बहुत बड़ा सरप्राइज भी है।इस फिल्म में एक नहीं बल्कि दो दो पठान है। शाहरुख़ की फिल्म हो सलमान न हो ऐसा कैसा हो सकता था। पठान में सलमान खान भी जबरस्दत कैमियो करते फैंस को दिखेंगे। सलमान खान के एंट्री सीन्स लगातार सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे हैं। फैंस दबंग खान और पठान को एक साथ एक्शन करते देख काफी खुश नजर आ रहे हैं।  

इतना ही नहीं पठान के इंटरवल में सलमान खान की अपकमिंग फिल्म किसी का भाई किसी की जान का टीज़र का टीजर जारी किया गया। जैसे ही सलमान की फिल्म का टीज़र बड़े पर्दे पर सामने आया तो शोरगुल भरे सेलिब्रेशन्स के बीच, देश भर के सिनेमाघर ‘लव यू भाईजान' के नारों से गूंज उठा।  बड़े पर्दे के अनुभव और ज़ी स्टूडियोज के लिए अपने सच्चे प्यार के प्रति सलमान ने अभियान के लिए 'थिएटर्स फर्स्ट' अपरोच अपनाते हुए किसी का भाई किसी की जान के टीज़र लॉन्च के लिए एक अनूठी रणनीति तैयार की।  देश भर के प्रमुख सिंगल स्क्रीन और मल्टीप्लेक्स में टीजर के साथ शुरू हुए। 

 

Read More
Tags
Loading...

Recommended