बॉलीवुड के इस बाज़ीगर को फिलहाल रोक पाना मुश्किल है, अब इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल में सम्मानित किए जाएंगे शाहरुख खान

By  
on  

बॉलीवुड के बाज़ीगर 'किंग खान' को तो फिलहाल रोक पाना मुश्किल है। दुनिया में ऐसा कोई खिताब नहीं जो रोमासं के इस बादशाह के नाम नहीं हो। अब एक और तमगा जुड़ने जा रहा है। किंग खान शाहरुख को सऊदी अरब में रेड सी इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल के दूसरे संस्करण में मानद उपाधि से सम्मानित किया जाएगा। फिल्मोत्सव के आयोजकों ने एक बयान में कहा कि शाहरुख खान को फिल्म जगत में उनके असाधारण योगदान के लिए सम्मानित किया जा रहा है। उन्हें जेद्दा में लाल सागर के पूर्वी तट पर एक दिसंबर को आयोजित उद्घाटन समारोह में सम्मानित किया जाएगा।

खान ने कहा, ‘‘मैं रेड सी इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल में इस पुरस्कार को प्राप्त करने को लेकर वास्तव में सम्मानित महसूस कर रहा हूं। यहां सऊदी अरब के मेरे प्रशंसकों के बीच उपस्थित रहने को लेकर आशान्वित हूं।’’ खबरों के अनुसार, इस समय वह सऊदी अरब में अपनी एक फिल्म की शूटिंग कर रहे हैं। फिल्मोत्सव के सीईओ मोहम्मद अल तुर्की ने शाहरुख खान को असाधारण प्रतिभावान और वैश्विक सुपरस्टार की संज्ञा दी। 

सऊदी अरब के लाल सागर में आयोजित होने वाला ये फेस्टिवल 1 दिसंबर से 10 दिसंबर तक चलने वाला है। दुनियाभर में फिल्मी दुनिया के स्थापित और उभरते हुए टैलेंटेड सितारे इस फेस्टिवल में शामिल होंगे। साथ ही यहां करीब 41 भाषाओं में 61 देशों की 131 फीचर और शॉर्ट फिल्में भी प्रदर्शित की जाएंगी।  

फेस्टिवल में भारतीय दर्शकों के लिए सबसे चहेते कलाकार शाहरुख भी शिरकत करेंगे। शाहरुख दुनिया के सबसे सफल फिल्मी सितारों में से एक हैं, फिल्म उद्योग में तीन दशकों से अधिक और 100 से अधिक फिल्मों में काम कर चुके शाहरुख को रेड सी फेस्टिवल में एक खास सम्मान दिया जाएगा।  भारत के अलावा शाहरुख के दुनिया भर में करोड़ों फैंस हैं। 

 

Read More
Tags
Loading...

Recommended