डांसिंग क्वीन नोरा फतेही को झलक दिखला जा के मंच पर आई पुराने दिनों की याद, शो पर एक कन्टेसटेंट से लेकर जज तक का सफर किया तय

By  
on  

नोरा फतेही पहली बार डांस रियलिटी शो झलक दिखला जा में नजर आई थीं और तब से उन्होंने पीछे मुड़कर नहीं देखा। अब नोरा बतौर जज उस शो के दसवें सीजन का हिस्सा बनी हैं जिसके मंच से कभी उन्होंने एक कंटेस्टेंट के रूप में अपनी शुरूआत की थी। शो पर अपनी छाप छोड़ने के बाद, नोरा ने एंटरटेनमेंट इडस्ट्री में एक तूफान मचा दिया और आज वह सबसे बड़ी ग्लोबल आइकनों में से एक हैं। वीडियो में एक न्यूकमर नोरा को अपने जबरदस्त डांसिंग स्किल्स और वर्क एथिक्स के साथ जजों को आकर्षित करते हुए दिखाया गया है।

इन सालों में, नोरा का टैलेंट नई ऊंचाइयों पर पहुंचा हैं। उन्होंने अपने डांसिंग स्किल्स पर बहुत काम किया और आत्मविश्वास की एक मजबूत आभा बनाई जो उल्लेखनीय रही है। पाथ ब्रेकिंग ट्रैजेक्टरी के अलावा, जिसे सबसे प्रेरणादायक यात्राओं में से एक कहा जा सकता है, यह उल्लेखनीय है कि नोरा हिंदी में काफी अच्छी हैं, एक ऐसी भाषा जो उन्हें बिल्कुल भी नहीं पता थी। एक प्रतियोगी के रूप में, और अब एक जज के रूप में, वह शुद्ध हिंदी में अपनी राय व्यक्त करती हैं, और प्रतियोगियों को रिसोर्सफुल फीडबैक भी दिया करती हैं। हर प्रदर्शन की प्रशंसा और आलोचना के बिंदुओं पर बोलने का उनका तरीका, सब कुछ बारीक है और प्रतियोगी की आगे बढ़ने में मदद करता है। इसने उन्हें जजों के पैनल के बीच पसंदीदा बना दिया है।

भारत और विदेशों में सबसे प्रसिद्ध कलाकार होने से, और एंटरटेनमेंट बिजनेस को फिर से परिभाषित करने से, नोरा फतेही दुनिया में सबसे ज्यादा फॉलो की जाने वाली अफ्रीकी-अरब कलाकार और YouTube पर 1 बिलियन व्यूज को पार करने वाली पहली अफ्रीकी-अरब बन गईं हैं। इसलिए यह कोई आश्चर्य की बात नहीं थी कि जब डांस रियलिटी शो ने पांच साल के लंबे अंतराल के बाद वापस आने का फैसला किया, तो नोरा फतेही को सिनेमा की दिग्गज माधुरी दीक्षित के साथ जज के पैनल में शामिल होने के लिए संपर्क किया गया और जाने माने फिल्म निर्माता करण जौहर को पैनल में ग्रैंड री-लॉन्च के हिस्से के रूप में शामिल किया गया। 

ग्लोबल आइकन ने हाल ही में अपनी JDJ यात्रा का एक दमदार वीडियो साझा किया, जिसमें डांस के प्रति उनकी कड़ी मेहनत और जुनून को दिखाया गया है और यही वजह है कि वह अब जज पैनलिस्ट का हिस्सा बन गई हैं। हर गुजरते साल के साथ नोरा आगे ही बढ़ती जा रही है, साथ ही उनके फैन्स के नबंर्स भी बढ़ रहे है और यही नही नोरा के पास आज डेमोग्राफिक्स और जॉग्राफिकल बाउंड्रीज से परे एक ह्यूज फैन बेस हैं।

झलक दिखला जा के सेट पर शुरू हुआ डांस के लिए उनका प्यार नोरा की डांस यात्रा में एक उत्प्रेरक बन गया और तब से वह अनस्टॉपेबल लग रही थी। उन्होंने #DanceWithNora भी शुरू किया, जो प्रतिभाओं को चमकने के लिए एक मंच देने के लिए डिज़ाइन की गई एक पहल है, कुछ ऐसा जो उनके संघर्ष के दिनों में नहीं था। हमेशा क्षमता की खोज करने, अवसर प्रदान करने और अपने फैनबेस को डांस के लिए अपने सपनों का पालन करने के लिए प्रोत्साहित करने के लिए कमिटेड, नोरा ने इस सीज़न के जज के रूप में अपनी सीट कमाई की है और इसमें कोई संदेह नहीं है।

(Source: Agencies)
 

Read More
Tags
Loading...

Recommended