क्या आप जानते हैं आर आर आर, ब्रह्मास्त्र, रॉकेट्री, झुंड, जैसी फिल्मों के साथ ऑस्कर 2023 की रेस में शामिल थी छेलो शो

By  
on  

फिल्म फेडरेशन ऑफ इंडिया ने मंगलवार को 95वें अकादमी पुरस्कारों के लिए भारत की ऑफिशियल एंट्री की घोषणा की। जबकि लोगों ने एसएस राजामौली की आरआरआर और विवेक रंजन अग्निहोत्री की द कश्मीर फाइल्स पर अपनी उम्मीदें टिकाई हुई थीं, ऐसे में जब पान नलिन की लास्ट फिल्म शो या छेलो शो का नाम फाइनल किया गया, तो सभी को बेहद हैरानी हुई।

कथित तौर पर छेलो शो ने रणबीर कपूर-आलिया भट्ट की ब्रह्मास्त्र, एसएस राजामौली की आरआरआर, आर माधवन की रॉकेट्री- द नांबी इफेक्ट, अमिताभ बच्चन की झुंड, राजकुमार राव-भूमि पेडनेकर की बधाई दो और आयुष्मान खुराना की अनेक जैसी हिंदी फिल्मों को टक्कर दी है।

एफएफआई के प्रेसीडेंट ने कहा, "छेलो शो जूरी द्वारा एक यूनैनिमस फैसला था। 17 में से, उन सभी ने कहा कि हमें इस फिल्म की आवश्यकता है। हम कभी अंदर नहीं हैं इसलिए यह पूरी तरह से जूरी का निर्णय था। उन्होंने कहा कि यह एक भारतीय फिल्म है। यह (ऑस्कर के लिए) जानी चाहिए।"

बता दें, छेलो शो, एक गुजराती फिल्म, एक पार्ट-ऑटोबायोग्राफिकल ड्रामा है जो अतीत के सिनेमा को श्रद्धांजलि देते हुए गुजरात के वेस्टर्न रीजन के आकर्षण को दर्शाती है। यह बचपन की मासूमियत और फिल्मों के यूनिवर्सल मैजिक की याद दिलाता है। इस फिल्म में भाविन रबारी, विकास बाटा, ऋचा मीणा, भावेश श्रीमाली, दीपेन रावल और राहुल कोली प्रमुख किरदारों में हैं। कहानी भारत में सिनेमाघरों के बैकड्रॉप पर सेट की गई है, जिसमें सेल्युलाइड से डिजिटल में बड़े पैमाने पर ट्रांजीशन देखा जा रहा है, जहां सैकड़ों सिंगल-स्क्रीन सिनेमाघर खाली हो चुके हैं या पूरी तरह से खत्म हो गए हैं।

छेलो शो 2021 में रिलीज हुई थी।
(Source: Indian Express)
 

Read More
Tags
Loading...

Recommended