करीना कपूर खान ने अपने दोनों बेटों तैमूर-जेह को लैंगिक समानता का महत्व सिखाने पर की बात, कहा- 'जैसे अब्बा काम करते हैं, वैसे ही अम्मा भी'

By  
on  

बॉलीवुड एक्ट्रेस करीना कपूर खान और एक्टर सैफ अली खान, बॉलीवुड के पावर कपल्स में से एक हैं. ऐसे में इस खूबसूरत जोड़ी के दो बेहद प्यारे बच्चे तैमूर और ज़ेह हैं. हाल ही में दिए अपने एक इंटरव्यू में एक्ट्रेस ने कहा था कि वह अपने बड़े बेटे टिम को लैंगिक समानता का महत्व सिखाती हैं, जो इस दिसंबर को 5 साल का होने जा रहा है. बेबो कहती हैं कि उनके बेटो को यह जानना जरूरी है कि उनके घर में उनकी मां उनके पिता के बराबर है.

फिल्म कंपेनियन के साथ एक इंटरव्यू में, करीना ने इस बात पर रोशनी डाली की उनके बेटो के लिए यह जानना कितना जरुरी है कि उनके माता-पिता समान हैं. इस बारे में बात करते हुए वह कहती हैं, "टिम और जेह के मामले में, मुझे लगता है कि विचार यह है कि वे मुझे अब भी काम पर जाते हुए देखते हैं. जैसे जब मैं हर बार अपने जूते पहनती हूं, तो तैमूर पूछता है, 'कहां जा रहे हो?' और मेरा जवाब होता है, 'मैं काम पर जा रही हूं या मैं शूटिंग करने जा रही हूं या मैं किसी इवेंट के लिए जा रही हूं या मैं जा रही हूं मीटिंग के लिए क्योंकि अम्मा को काम करना है'.तो, जैसे अब्बा काम करते हैं, वैसे ही अम्मा भी. मुझे लगता है कि मैं इस तथ्य को देखते हुए बड़ी हो रही हूं कि इस घर में सिर्फ आदमी नहीं है जो चीजें करता है, हम दोनों चीजें समान रूप से करते हैं."

(करीना कपूर खान ने 'लाल सिंह चड्ढा' के बारे में की बात, कहा- 'आमिर खान ने पिछले दो सालों में बहुत कुछ झेला है')

वह आगे कहती हैं, "हम दोनों टेबल पर खाना ला रहे हैं, हम दोनों इस तथ्य पर बहुत स्पष्ट हैं कि हम दोनों एक जोड़े के रूप में काम कर रहे हैं. हम भावनात्मक रूप से एक-दूसरे पर निर्भर हैं, और आर्थिक रूप से हम साझा करते हैं. और अगर मेरे लड़के यह जानकर बड़े हो जाते हैं कि उनकी माँ में क्षमता है और अपने घर में यह चीज उस तरह की सम्मान की मांग करती है. काम पर बाहर जाती हैं, कड़ी मेहनत करती हैं, घर आती हैं ताकि वे एक अच्छा जीवन जी सकें. मुझे लगता है कि आधी लड़ाई जीत गई. लड़कों के लिए यह जानना जरूरी है कि महिलाएं पुरुषों के बराबर हैं. एक माँ आपके पिता के बराबर होती है."

काम के मोर्चे पर, करीना अगली बार आमिर खान के साथ लाल सिंह चड्ढा में दिखाई देंगी.

(Source: Film Companion)

Read More
Tags
Loading...

Recommended