Oscars 2022: विद्या बालन की 'शेरनी' और विक्की कौशल स्टारर 'सरदार उधम' को किया गया शॉर्टलिस्ट, बेस्ट इंटरनेशनल फीचर फिल्म कैटेगरी के लिए चुना गया

By  
on  

अकादमी अवॉर्ड्स के लिए हर साल भारतीय सिनेमा से कई फिल्मों को ऑस्कर के लिए चुना जाता है. अगले साल 27 मार्च, 2022 को होने वाले 94वें अकादमी अवॉर्ड्स आयोजित होने है. इसी बीच फिल्म फेडरेशन ऑफ इंडिया की 15 सदस्यों की ज्यूरी ने अकादमी अवॉर्ड्सने भारतीय सिनेमा से 14 फिल्में शॉर्ट लिस्ट की है और भारत की तरफ से विद्या बालन  की 'शेरनी' और विक्की कौशल की फिल्म 'सरदार उधम' को चुना गया है. 
इस लिस्ट में फिल्म शेरनी और सरदार उधम को शामिल किया गया है. अगले साल होने वाले ऑस्कर अवॉर्ड से लिए इन दोनों स्टार्स की इन खास फिल्मों को चुना गया है. आपको बता दें कि इन दोनों फिल्मों को ऑस्कर की बेस्ट इंटरनेशनल फीचर फिल्म कैटेगरी के लिए चुना गया है. इन 14 फिल्मों में मलयालम फिल्म नायटू, तमिल फिल्म मंडेला भी शामिल हैं.

'सरदार उधम' में इस शख्स ने विक्की कौशल के चोटिल लुक को बनाया रियलिस्टिक, एक्टर ने पोस्ट शेयर कर किया खुलासा


आपको बता दें कि सरदार उधम एक साहसी क्रांतिकारी, सरदार उधम सिंह की कहानी है, जो 1919 के जलियांवाला बाग हत्याकांड में बेरहमी से मारे गए लोगों की मौत का बदला लेने के मिशन पर थे. जबकि फिल्म शेरनी की कहानी इंसान और जानवरों के बीच चल रही मुश्किलों को दिखाती है. इस फिल्म का निर्देशन अमित मसुरकर ने किया है.
आपको बता दें कि पिछले साल जोस पेलिसरी के डायरेक्शन में बनी मलयालम फिल्म जल्लीकट्टू को ऑस्कर भेजा गया था. हालांकि, फिल्म ऑस्कर ज्यूरी की फाइनल लिस्ट में जगह नहीं बना सकी थी.

Read More
Tags
Loading...

Recommended