टी सीरीज के प्रेसिडेंट विनोद भानुशाली ने 27 साल बाद छोड़ी कंपनी, खुद का बिज़नेस शुरू करने का किया फैसला

By  
on  

27 वर्षों तक सुपर कैसेट्स इंडस्ट्रीज (टी-सीरीज़) में सेवा देने के बाद, विनोद भानुशाली ने अपनी कंपनी शुरू करने के लिए इस्तीफा दे दिया है. आपको बता दें कि भानुशाली भारत के सबसे बड़े म्यूजिक लेबल में ग्लोबल मीडिया, मार्केटिंग, पब्लिशिंग और म्यूजिक एक्विजिशन की प्रेसिडेंट थे. 

उन्होंने 1,000 से अधिक फिल्मों के विपणन का नेतृत्व किया था और टी-सीरीज़ को भारत की सबसे बड़ी म्यूजिक कंपनी, सबसे बड़ी इंटीग्रेटेड मोशन पिक्चर स्टूडियो और 190 मिलियन से अधिक ग्राहकों के साथ दुनिया का सबसे बड़ा YouTube चैनल बनाने तक में एक बड़ी महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है.

(भूषण कुमार की 'थडम' के हिंदी रीमेक में मृणाल ठाकुर के साथ नजर आएंगे आदित्य रॉय कपूर)

अपनी अगली पारी में, भानुशाली ने नए युग के कंटेंट को बनाने के लिए एक बुटीक कंटेंट कंपनी स्थापित करने की योजना बनाई है. वह इस बारे में बात करते हुए कहते हैं, "टी-सीरीज़ में अपने करियर की शुरुआत करने के बाद, यह मेरे लिए एक भावनात्मक क्षण है क्योंकि मैं कंपनी छोड़ रहा हूं. मैं संगीत और फिल्मों के बारे में जो कुछ भी जानता हूं, मैंने इस कंपनी में अपनी एकमात्र लंबी पारी के दौरान यह सब सीखा है. मैं हमेशा अपने गुरु गुलशन कुमार जी और भूषण कुमार का ऋणी रहूंगा."

भानुशाली ने अपना करियर मुंबई कस्टम्स डॉक्स में क्लियरिंग और फ़ॉरवर्डिंग एजेंट के रूप में शुरू किया था. जिसके बाद उन्होंने सहारा स्टूडियो में एसोसिएट जूनियर वर्कर के रूप में काम कर एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री में एंट्री मारी थी. हालांकि, नवंबर 1994 में स्वर्गीय गुलशन कुमार के साथ एक मुलाकात उनके जीवन में एक महत्वपूर्ण मोड़ बन गया, जब वे टी-सीरीज़ में शामिल हुए.

Read More
Tags
Loading...

Recommended