कोरोना से 'फ्लाइंग सिख' मिल्खा सिंह की पत्नी का हुआ निधन, अंतिम संस्कार में नहीं हो सके शामिल

By  
on  

'फ्लाइंग सिख' के नाम से मशहूर फर्राटेदार धावक मिल्खा सिंह की पत्नी निर्मल सैनी का कोरोना के कारण निधन हो गया.रविवार शाम चार 4 बजे मोहाली के एक निजी अस्पताल में उन्होंने आखिरी सांस ली. उनकी 85 वर्ष थी. चंडीगढ़ के पीजीआई अस्पताल आईसीयू में  मिल्खा सिंह का इलाज चल रहा है, जिस वजह से वह अंतिम संस्कार में शामिल नहीं हो पाए. 
निर्मल मिल्खा सिंह भारतीय महिला वालीबॉल टीम की पूर्व कप्तान और पंजाब सरकार में पूर्व खेल निदेशक (महिला) थीं. निर्मल के परिवार ने उनके निधन की जानकारी देते हुए कहा, 'हमें आपको यह बताते हुए बहुत दुख हो रहा है कि निर्मल मिल्खा सिंह का आज शाम 4 बजे कोविड के चलते निधन हो गया.'  

परिवार द्वारा दिए गए बयान में कहा गया कि पंजाब सरकार में महिला खेल निदेशक और भारतीय महिला राष्ट्रीय वॉलीबॉल टीम की पूर्व कप्तान रहीं निर्मल जी ने अंत तक कोरोना के खिलाफ बहादुरी से लड़ाई लड़ी. वह मिल्खा परिवार की रीढ़ की हड्डी थीं. 

 

19 मई को मिल्खा सिंह के कोरोना से संक्रमण होने की खबर सामने आयी. 24 मई को उन्हें मोहाली के फोर्टिस अस्पताल में भर्ती कराया गया था. 26 मई को उनकी पत्नी निर्मल मिल्खा सिंह (85) को भी संक्रमण के चलते इसी अस्पताल में भर्ती कराना पड़ा था. 

 8 अक्टूबर 1938 को पाकिस्तान के शेखपुरा में निर्मल सैनी का जन्म हुआ था. 1955 में जब वह भारत वॉलीबॉल टीम के हिस्से के रूप में श्रीलंका के दौरे थी, उस दौरान उनकी मुलाकात मिल्खा से हुयी थी.  1962 में दोनों की शादी हुयी. मिल्खा और निर्मल को एक बेटा और एक बेटी है. बेटे के नाम जीव है और बेटी मोना मिल्खा सिंह न्यूयॉर्क के मेट्रोपॉलिटन हॉस्पिटल सेंटर में डॉक्टर है.

Read More
Tags
Loading...

Recommended