निर्देशक शंकर ने 'अन्नियन' निर्माता वी. रविचंद्रन के दावों का किया खंडन, स्टेटमेंट जारी कर कहा- 'कहानी और स्क्रीनप्ले के राइट्स सिर्फ मेरे पास है'

By  
on  

हाल ही में साउथ के मशहूर डायरेक्टर शंकर ने अपनी अगली फिल्म में रणवीर सिंह को साइन किया है. यह फिल्म साउथ की धमाकेदार सुपरहिट फिल्म 'अन्नियन' का ऑफिशल हिंदी रीमेक होगी. इस साइकोलॉजिकल ऑरिजनल तमिल फिल्म को 2005 में रिलीज किया गया था. जिसे शंकर ने ही डायरेक्ट किया था. इसमें विक्रम ने लीड रोल निभाया था. वहीं फिल्म की अनाउंसमेंट होते ही फिल्म विवादों में आ गई. हिंदी रीमेक की घोषणा के एक दिन बाद, अन्नियन के निर्माता वी. रविचंद्रन ने शंकर को कानूनी नोटिस भेजा है. कानूनी नोटिस के अलावा, रविचंद्रन ने एक पत्र भेजा, जिसमें उन्होंने दावा किया कि वह एक निर्माता के रूप में अन्नियन की कहानी का एकमात्र अधिकार रखते हैं.

अब इसके जवाब में स्टेटमेंट जारी कर शंकर ने बोला है, "श्रीमान, मैं 14.04.2021 को आपका मेल मिलने के बाद से हैरान हूं कि आप फिल्म अन्नियन की कहानी के मालिक हैं."

(यह भी पढ़ें: प्रोड्यूसर वी रविचंद्रन से पूछे बिना निर्देशक शंकर ने रणवीर सिंह के साथ अनाउंस की 'अन्नियन' का हिंदी रीमेक, मिला नोटिस)

"इस संदर्भ में, मैं बताना चाहता हूं कि यह फिल्म साल 2005 में रिलीज हुई थी और फिल्म से जुड़े सभी लोग जानते थे कि स्क्रिप्ट और स्टोरीलाइन एक्सक्लूसिव तौर से मेरी है, यहां तक की फिल्म टैग के साथ रिलीज हुई थी: कहानी, स्क्रीनप्ले और निर्देशन शंकर द्वारा. मैंने किसी भी व्यक्ति को कोई स्क्रिप्ट या स्क्रीनप्ले लिखने का काम नहीं सौंपा है, और मैं किसी भी तरह से स्क्रिप्ट का उपयोग करने के अधिकार को बनाए रखना चाहता हूं. साहित्यकार के रूप में, मेरे अधिकारों को किसी भी परिस्थिति में हस्तक्षेप नहीं किया जा सकता है."

"मैं स्वर्गीय श्री सुजाता के संदर्भ को देखकर आश्चर्यचकित हूं, क्योंकि वह मेरे द्वारा केवल फिल्म के लिए डायलॉग्स लिखने के लिए लगे हुए थे और उसके मुताबिक उन्हें श्रेय दिया गया. वह किसी भी तरह से स्क्रिप्ट, स्क्रीनप्ले पर कैरेक्टराइजेशन में शामिल नहीं थे, और एक डायलॉग्स राइटर से ज्यादा उनकी इंगेजमेंट की कोई गुंजाइश नहीं है."

"यह देखते हुए कि स्क्रिप्ट मेरे साथ निहित है, मैं किसी भी तरीके से उसका इस्तेमाल करने का हकदार हूं, जो मैं फिट हूं. असल में, आपको / आपकी टीम को "अन्नियन" के लिए किसी भी व्युत्पन्न अधिकार को रीमेक या बनाने का अधिकार नहीं है, क्योंकि लिखित रूप में आपको उक्त अधिकार प्रदान नहीं किए गए हैं. मेरी ओर से लिखित में किसी भी असाइनमेंट के अभाव में, यहाँ तक कि "कहानी" आप के साथ निहित है कि जोर देने के लिए कोई आधार नहीं हो सकता है."

"निर्माता के रूप में आपको फिल्म "अन्नियन" की सफलता से काफी फायदा हुआ है, और अनावश्यक रूप से अपने भविष्य के प्रयासों में भी अपने आप को समृद्ध करने की कोशिश कर रहे हैं, जिनसे आपका कोई संबंध नहीं है. यह बताने की आवश्यकता नहीं है कि इस स्पष्टीकरण के बाद मैं केवल अच्छी समझ रख सकता हूं और आप इस तरह के बेबुनियाद दावों पर आंदोलन करना बंद कर देंगे. यह उत्तर बिना किसी पूर्वाग्रह के जारी किया जाता है, और एक निर्देशक और लेखक के रूप में मेरी वास्तविक स्थिति को स्पष्ट करने के लिए ऐसे भावी और गैरकानूनी दावों के अधीन है, जो मेरे भविष्य की प्रोजेक्ट्स को खतरे में डालने की कोशिश करते हैं."

डॉ. जयंतीलाल गडा अन्नियन की हिंदी रीमेक के निर्माता हैं.

Read More
Tags
Loading...

Recommended