अक्षय कुमार और लियोनार्डो डिकैप्रियो को पर्यावरण संरक्षण की दिशा में सक्रिय रूप से काम करने के लिए 'गोल्डन ग्लोब्स ऑनर्स फाउंडेशन' द्वारा किया गया सम्मानित

By  
on  

देश और दुनिया भर की हस्तियां लंबे समय से पर्यावरण संरक्षण की दिशा में सक्रिय रूप से काम कर रही हैं. दिलचस्प बात यह है कि भारतीय फिल्म इंडस्ट्री से भी कुछ ऐसे बड़े नाम हैं, जिन्होंने पर्यावरण के लिए जागरूकता फैलाने का काम किया है.

जहां, दीया मिर्जा जो जागरूक पर्यावरणवाद का समर्थन करती हैं वह यूनिसेफ़ की राजदूत भी हैं. अजय देवगन ऊर्जा उत्पादन के पर्यावरण के अनुकूल तरीकों को प्रोत्साहित करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं. यहां तक कि अमिताभ बच्चन और अभिषेक बच्चन भी जलवायु परिवर्तन से लड़ने की दिशा में सक्रिय रूप से काम कर रहे हैं.

(यह भी पढ़ें: अक्षय कुमार की 'राम सेतु' के 45 क्रू मेंबर के कोरोना पॉजिटिव होने की खबर झूठी, को- प्रोड्यूसर ने कहा यह)

ऐसे में अब, अक्षय कुमार, जो विभिन्न तरीकों से पर्यावरण के लिए काम कर रहे हैं, को उनके प्रयासों के लिए पहचाना जाता है. दिलचस्प बात यह है कि हॉलीवुड स्टार लियोनार्डो डिकैप्रियो और अन्य के साथ गोल्डन ग्लोब ऑनर्स फाउंडेशन द्वारा उन्हें सम्मानित किया गया है.

आपको बता दें कि अक्षय ने भारत में बिगड़ी स्वच्छता के मुद्दे पर जागरूकता फैलाने या लोगों को स्वच्छता बनाए रखने के लिए प्रोत्साहित करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है.

(Source: TOI)

Read More
Tags
Loading...

Recommended