बॉलीवुड सेलेब्स ने दी US सुप्रीम कोर्ट की जस्टिस रूथ बेडर गिंसबर्ग को श्रद्धांजली, प्रियंका चोपड़ा जोनस से लेकर करीना कपूर खान ने ऐसे किया याद

By  
on  

अमेरिकी सुप्रीम कोर्ट की जज रूथ बदर गिंस्बर्ग का 87 साल की उम्र में निधन हो गया. रूथ अमेरिका के सुप्रीम कोर्ट की दूसरी महिला जज थीं. महिलाओं के अधिकारों के क्षेत्र में किए गए उनके काम की बहुत तारीफ की जाती है. गिंस्बर्ग को मेटास्टेटिक अग्नाशय कैंसर था जिसकी वजह से उनकी मौत हुई. गिंसबर्ग ने जुलाई में घोषणा की थी कि वे कीमोथेरेपी करवा रही हैं.  उन्होंने अपने आखिरी साल उदारवादी विंग के निर्विवाद नेता के रूप में बिताए और अपने प्रशंसकों के बीच रॉक स्टार जैसी बन गईं थी. 
 

गिंस्बर्ग ने पांच बार कैंसर से जंग लड़ी लेकिन वे फिर भी हार गईं. 1999 से  उनके कैंसर की शुरुआत हुई, उन्हें कई समस्याओं का सामना करना पड़ा 75 साल की उम्र में उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया था। अमेरिकी अदालत ने अपने एक बयायन में कहा कि कैंसर के कारण 87 साल की उम्र में गिंस्बर्ग का उनके वॉशिंगटन के घर में निधन हो गया. उन्हें कोर्टरूम में मुकदमें की तह तक घुस जाने के लिए और नियमों का पालन करने के लिए जाना जाता था. 1970 के दशक में महिला अधिकारों के लिए उन्होंने छह प्रमुख मामलों में तर्क दिए जिनमें से पांच में उनकी जीत हुई.
Recommended Read: मलयालम एक्टर सबरी नाथ का हुआ निधन, बैडमिंटन खेलने के दौरान आया था कार्डियक अरेस्ट

बॉलीवुड सेलेब्स ने दी US सुप्रीम कोर्ट की जस्टिस रूथ बेडर गिंसबर्ग को याद करते हुए श्रद्धांजली दी हैं. प्रियंका चोपड़ा जोनस, करीना कपूर खान,सोनम कपूर आहुजा, नेहा धूपिया, जैकलीन फर्नांडीज औक तापसी पन्नू के निधन पर दुख जताते हुए  याद किया. 

(Source: Instagram)

Read More
Tags
Loading...

Recommended