आलिया भट्ट की 'राजी' का बनेगा सीक्वल? जानिए लेखक हरिंदर सिक्का का क्या है कहना

By  
on  

हरिंदर सिक्का की नॉवेल 'कॉलिंग सेहमत' पर आधारित आलिया भट्ट स्टारर 'राजी' 2018 की सबसे सफल फिल्मों में से एक थी. एक जानेमाने अखबर के रिपोर्ट के मुताबिक, फिल्म के सीक्वल से जुडी एक बड़ी खबर यह आ रही है कि अगर सब कुछ ठीक रहा तो लेखक अपने किताब के दूसरे बाग़ 'रिमेम्बरिंग सेहमत' पर काम कर रहे हैं. मेघना गुलज़ार द्वारा डायरेक्ट की गयी राजी में आलिया को सेहमत के रूप में कास्ट किया गया था, जिसने भारतीय खुफिया एजेंसियों को जानकारी देने के इरादे से एक पाकिस्तानी अधिकारी से शादी की थी.

अपनी पुस्तक की अगली कड़ी के बारे में अख़बार से बात करते हुए, सिक्का ने कहा कि उन्होंने आलिया के साथ विचार पर चर्चा की है और वह निश्चित रूप से इसके लिए इच्छुक हैं. सिक्का ने कहा, "कई प्रोड्यूसरों को अगली कड़ी को एक फिल्म में बदलने के लिए दिलचस्पी है. लेकिन जहां तक ​​कास्टिंग की बात है, सहमत ने खुद आलिया को चुना था. मैं अंबानी की शादी में आलिया से मिला, और इस पर चर्चा की और वह इसमें दिलचस्पी ले रही थी."

‘किक’ के सीक्वल में सलमान खान संग नजर आएंगी दिशा पाटनी ?

अपनी बातचीत के दौरान, सिक्का ने 'रिमेम्बरिंग सेहमत' के प्लाट पर भी विस्तार से कहा कि उनकी किताब की अगली कड़ी मुख्य रूप से उनकी यात्रा के इर्द-गिर्द घूमेगी जब वह सफलतापूर्वक उस कार्य को पूरा कर लेती हैं, जो उन्हें दिया गया था.

आगे सिक्का ने कहा, “जब मैंने 2008 में कॉलिंग सेहमत लिखा, तब मैंने उसके साथ 10 साल बिताए, जो भी समय उन्होंने मुझे दिया. (पुस्तक इस बात पर ध्यान केंद्रित करेगी कि) मिशन के बाद वह कैसे डिप्रेशन में चली गई, लेकिन उन्होंने खुद इससे बाहर निकलने के लिए संघर्ष किया. यह पाकिस्तान से उनकी वापसी के बाद से उनकी व्यक्तिगत यात्रा को दर्शाएगा - की कैसे उन्होंने कभी अपने बेटे को अपने रूप में स्वीकार नहीं किया, और सार्वजनिक जीवन की बुराई की. डॉ. मनमोहन सिंह ने उन्हें पद्मश्री की पेशकश की, लेकिन उन्होंने उसे ठुकरा दिया. रिमेम्बरिंग सेहमत में उनके आसपास के रहस्यों को डिकोड किया जाएगा. एक हिस्से में यह भी शामिल होगा कि उन्होंने मुझे पाकिस्तान की दो यात्राएं क्यों करवाईं, जिस दशक में मैं उसे जानता था."

राजी में विक्की कौशल, जयदीप अहलावत और रजित कपूर आलिया भट्ट के साथ नजर आये थे. इस फिल्म को क्रिटिक्स ने काफी सराहा, जबकि फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर उम्मीद से अच्छा प्रदर्शन किया था.

Read More
Tags
Loading...

Recommended