पनामा पेपर्स लीक मामले में ईडी ने ऐश्वर्या राय बच्चन को किया तलब

By  
on  

प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने फेमा केस में पनामा पेपर लीक मामले में ऐश्वर्या राय बच्चन को तलब किया है. एक्ट्रेस से पूछताछ के लिए आज (20 दिसंबर) ईडी के दिल्ली कार्यालय के सामने पेश होने के लिए कहा गया है. हालांकि, एक्ट्रेस ने आज ईडी के सामने पेश होने में असमर्थता जताई है.  जांच एजेंसी जल्द ही एक्ट्रेस को नया समन जारी करेगी. एजेंसी की ओर से जारी समन फॉरेन एक्सचेंज मैनेजमेंट एक्ट (फेमा) की धारा 37 के तहत है.

एक्टर्स को आज प्रवर्तन निदेशालय के सामने पेश होना था, लेकिन उन्होंने इसे आगे बढ़ाने की मांग की थी.  ईडी ने उनकी याचिका को आज के लिए स्वीकार कर लिया है. हालांकि, एक्ट्रेस को जल्द ही फिर से तलब किया जाएगा और पूछताछ के लिए एक और तारीख दी जाएगी. ईडी ने विदेशी मुद्रा कानून के कथित उल्लंघन की जांच के लिए जांच शुरू कर दी है. इतना ही नहीं पनामा पेपर लीक में अमिताभ बच्चन और उनके परिवार के बैंक खाते भी नजर आ रहे थे.

पनामा पेपर लीक में, यह पाया गया कि ऐश्वर्या और उनके परिवार के सदस्य कम से कम तीन साल के लिए ब्रिटिश वर्जिन आइलैंड्स में शामिल एक कंपनी का हिस्सा थे. पनामा पेपर्स ने आरोप लगाया है कि अमिताभ बच्चन कम से कम चार अपतटीय शिपिंग कंपनियों के निदेशक थे.

 उन कंपनियों को टैक्स हेवन में पंजीकृत किया गया था - एक ब्रिटिश वर्जिन आइलैंड्स में और तीन बहामास में नवंबर 1993 में, दो साल पहले उन्होंने अपनी कंपनी अमिताभ बच्चन कॉर्पोरेशन लिमिटेड (ABCL) को 1995 में लॉन्च किया था.

Read More
Tags
Loading...

Recommended