सिगिंग रियलिटी शोज को जज नहीं करने को लेकर बोले सोनू निगम, कहा- ‘कोई मुझे नहीं बताएगा कि मुझे कैसे बर्ताव करना है, हम संगीत की सच्ची दुनिया से आते हैं'

By  
on  

बॉलीवुड इंडस्ट्री में अपनी सुरीली आवाज से जादू बिखेरने वाले सिंगर सोनू निगम आज पूरे 48 साल के हो चुके हैं. सोनू निगम आज किसी पहचान के मोहताज नहीं हैं. उन्होंने हिंदी सिनेमा में एक से बढ़कर एक गाने गाए हैं. आज सोनू इंडस्ट्री के सबसे पॉपुलर सिंगर्स में से एक हैं जिनके गाने लोगों के दिल और दिमाग में बसे हुए हैं. सोनू ने न सिर्फ हिंदी गानों को अपनी आवाज़ दी है, बल्कि सिंगर ने तमिल, तेलुगू, मलयालम, नेपाली, बंगाली, गुजराती समेत कई भाषाओं में गाने गाए हैं. सोनू सिंगिंग रिएलिटी शो ‘इंडियन आइडल’ और ‘सा रे गा मा पा’ के जज भी रह चुके हैं. हालांकि अब सिंगर ने ऐसे शोज़ को जज करने से थोड़ी दूरी बना ली है. पिछले दिनों ‘इंडियन आइडल 12’ से जुड़े एक विवाद में सोनू ने रिएक्ट भी किया था और कहा था कि कंटेस्टेंट की हमेशा तारीफ करने से हम उन्हें गलत फीडबैक दे रहे हैं ये ठीक नहीं है.

इंडियन एक्सप्रेस को दिये एक इंटरव्यू में सोनू निगम ने खुलासा किया कि वह सिगिंग बेस्ड रियलिटी टीवी शो के लिए जज के पैनल में क्यों नहीं लौटे. सोनू निगम ने कहा कि कोई भी उन्हें यह नहीं बता सकता कि शो में कैसा बिहेव करना है. उन्होंने कहा कि उनकी सहज प्रवृत्ति ने उन्हें शो से दूर रखा है.

रिएलिटी शोज को लेकर बोले सोनू निगम, कहा- 'हमेशा तारीफ करेंगे तो कंटेस्टेंट गुमराह हो जाएंगे'

सोनू निगम ने कहा, "मैं स्पष्ट शब्दों का इंसान हूं. कोई मुझे यह नहीं बता सकता कि कैसे बिहेव करना है क्योंकि हम म्यूजिक और जिंदगी के शुद्धतम स्कूल से कनेक्टिड हैं. अगर मुझे ऐसा करने के लिए कहा जाता है, तो मैं करूंगा लेकिन क्या मुझे उन चीजों को करने में वाकई में अच्छा लगेगा आएगा इसलिए मैं रियलिटी शो नहीं करना चाहता हूं?"

उन्होंने आगे कहा कि, यह ओटीटी उछाल के कारण है कि चैनल को टीआरपी बढ़ाने के लिए ऐसे उपाय करने पड़ते हैं. उन्होंने कहा, "यह उनकी गलती नहीं है क्योंकि वे नहीं चाहते कि उनका शो डूब जाए. वे चीजों को करने में उचित हैं. लेकिन अगर मुझे लगता है कि मैं इन सब में योगदान नहीं दे सकता, तो मैं उन्हें निराश करने के बजाय दूर रहना चाहता हूं. मैं बंगाल में एक शो - स्टार जलसा पर सुपर सिंगर को जज करता हूं. मुझे लगता है कि यह मेरी रुचि का शो है. इसमें कौशिकी चक्रवर्ती और कुमार शानू हैं, एक शुद्ध वातावरण है. मैं वहां सहज महसूस करता हूं और उम्मीद करता हूं कि वे मुझसे इस तरह के मेलोड्रामा के लिए नहीं कहेंगे. अगर वो ऐसा करते हैं, तो हम देखेंगे!"
(Sourec: Indian Express)

Read More
Tags
Loading...

Recommended