अमिताभ बच्चन ने किया खुलासा, 'शोले' के क्लाइमैक्स में धर्मेंद्र ने चला दी थी असली बंदूक, बाल-बाल बचे थे महानायक

By  
on  

महानायक अमिताभ बच्चन ने शो 'कौन बनेगा करोड़पति 12' के गुरुवार के एपिसोड में एक चौंका देने वाला किस्सा सुनाया. अमिताभ बच्चन ने शोले की शूटिंग के बारे में यह किस्सा बताया. फिल्म शोले ने हाल ही में अपने 45 साल पूरे किए हैं. शोले हिंदी सिनेमा की सबसे हिट फिल्मों में से एक मानी जाती है. वहीं शो केबीसी 12 के लेटेस्ट एपिसोड में सीआरपीएफ के डीआईजी प्रीत मोहन सिंह शामिल हुए. इस दौरान अमिताभ बच्चन शोले के क्लाइमैक्स की शूटिंग का ज़िक्र कर रहे थे, जिसमें धर्मेंद्र उनके को-स्टार थे. डीआईजी ने ख़ुद को शोले का फैन बताते हुए कहा कि धर्मेंद्र को अपने साथ ज़्यादा गोलियां लेकर जाना चाहिए था, जिससे वो विजय की ज़िंदगी बचा पाते. इस पर अमिताभ ने खुलासा किया कि धर्मेंद्र ने इस दौरान एक असली गोली चला दी थी, जो अमिताभ के बेहद नज़दीक से होकर गुज़री थी.

 अमिताभ ने बताया कि, 'हम फिल्म शोले की शूटिंग कर रहे थे तो धर्म जी नीचे थे और मैं ऊपर पहाड़ी पर खड़ा था. धर्मेंद्र ने सीना खोला और हाथ में गोलियां उठाईं, उन्होंने कई बार रिटेक किया, लेकिन सफलता नहीं मिली. वे परेशान हो गए औ उन्होंने असली कारतूस उठाया और उसे बंदूक में भर लिया. वे सही शॉट न दे पाने से बहुत गुस्से में थे और उन्होंने फायर कर दिया. मैंने केवल एक आवाज महसूस की. उस समय मैं ऊपर पहाड़ी पर खड़ा था और गोली मेरे कान के ठीक बगल से निकल गई थी और मैं बाल-बाल बच गया.' बिग बी आगे कहा, 'ऐसे कई इंसिडेंट्स थे शूट के दौरान और शोले बहुत स्पेशल फिल्म थी.’

Recommended Read: 'सत्यमेव जयते 2' के एक्शन सीन को शूट करने के दौरान घायल हुए जॉन अब्राहम, हाथ के पंजे में लगी चोट


बता दें कि, रमेश सिप्पी निर्देशित शोले हिंदी सिनेमा की एक कालजयी फ़िल्म है. फ़िल्म में धर्मेंद्र और अमिताभ बच्चन के साथ हेमा मालिनी, जया बच्चन, संजीव कुमार और अमजद ख़ान जैसे ज़बरदस्त कलाकार अहम किरदारों में थे. फिल्म में धर्मेंद्र और अमिताभ ने वीरू और जय के किरदार निभाये थे. 

Read More
Tags
Loading...

Recommended