KBC के कर्मवीर एपिसोड में, अमिताभ बच्चन ने अपने प्रिंसिपल द्वारा मिली मार को किया याद

By  
on  

अमिताभ बच्चन, जो फिलहाल में रियलिटी शो कौन बनेगा करोड़पति के 12 वें एडिशन को होस्ट कर रहे हैं, ने अपने बचपन के एक किस्से का खुलासा किया जो साबित करता है कि एक्टर अपने बचपन में किसी आम शरारती बच्चे की तरह थे. आपको बता दें कि एक्टर ने इस बारे में अपने स्पेशल कर्मवीर एपिसोड के दौरान खुलासा किया है.

इस एपिसोड में, महाराष्ट्र के सोलापुर जिले के ग्लोबल टीचर अवॉर्ड विजेता रंजीतसिंह डिसाले ने अभिनेता बोमन ईरानी के साथ हॉट सीट साझा की. इन दोनों को गर्ल्स हायर सेकेंडरी स्कूल जहांनाबाद, भोपाल की प्रिंसिपल उषा खरे ने ज्वाइन किया. वह शो में स्पेशल गेस्ट थीं.

प्रतियोगियों ने सीनियर बच्चन को उनके बचपन के दिनों की याद दिलाई जब वह नैनीताल के शेरवुड कॉलेज में छात्र थे. एक्टर ने बताया कि कैसे उसने और उसके दोस्तों ने स्कूल के चारों ओर हॉकी स्टिक पर एक मरे हुए सांप को परेड करके अपनी बहादुरी दिखाई थी. बिग बी और उनके दोस्तों पर हमला करने की कोशिश के बाद सांप को एक शिकारी ने मार डाला था. 

(यह भी पढ़ें: अजय देवगन और अमिताभ बच्चन स्टारर 'MayDay' से बॉलीवुड में अपना डेब्यू करने जा रहे हैं पॉपुलर यूट्यूबर कैरी मिनाटी)

बच्चन ने प्रतियोगियों को बताया कि उस समय उन्होंने और उनके दोस्तों ने सांप को बहादुरी का काम माना था और इसीलिए उन्होंने हॉकी स्टिक पर मरे हुए सांप के साथ परेड किया. हालांकि, इस हरकत से स्कूल के प्रिंसिपल को गुस्सा दिलाया, जिन्हे एक्टर एक सख्त ब्रिटिश व्यक्ति के रूप में वर्णित करते थे.

उनके प्रिंसिपल अनुशासनवादी होने के नाते, उन्होंने स्कूल में एक विशिष्ट ब्रिटिश माहौल बनाया था और बाकी सभी चीजों से ऊपर सत्यता का मूल्यांकन किया था. स्कूल के प्रिंसिपल ने अमिताभ और उनके दोस्तों से पूछा कि क्या उन्हें अपनी गलती का एहसास है और कहा कि वह उन्हें 6 कट्स देने जा रहे हैं.

एक्टर ने कहा कि स्कूल में एक गैराज था जहां गलती करने वालों को दंड देने के लिए तेल से सना हुआ सामान रखा जाता था और उस दिन उनकी बारी थी. प्रिंसिपल ने लड़कों को व्हीलचेयर पर झुकने के लिए कहा और पीठ पर डंडों से मारा, जो निश्चित रूप से अमिताभ को अब भी याद है. और सजा के बाद, अमिताभ और उनके दोस्तों को अपने प्रिंसिपल को उन्हें "सही" करने के लिए धन्यवाद कहना पड़ा था.

(Source: Mumbai Mirror)

Read More
Tags
Loading...

Recommended